scriptपाकिस्तान की इस हसीना से बचना, भारतीयों के लिए बन रही विषकन्या | jaipur | Patrika News

पाकिस्तान की इस हसीना से बचना, भारतीयों के लिए बन रही विषकन्या

locationजयपुरPublished: May 24, 2022 08:11:41 am

Submitted by:

Mukesh Sharma

राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को भेजी हसीना की कई फोटो, जवानों को इस विष कन्या की फोटो दिखाकर हनीट्रैप से बचने की दी जाए नसीहत, हसीना शादी करने का वादा कर रातभर चंगुल में फंसने वालों से करती है मीठी-मीठी बातें, राजस्थान के दस लोग और देशभर में करीब 40 लोगों के संपर्क में थी विष कन्या
 
 

photi
मुकेश शर्मा/ जयपुर. पाकिस्तान की हसीना रीया शर्मा (छदम नाम) भारतीयों के लिए जहरीली नागिन बन रही है। इस एक युवती ने राजस्थान सहित भारतीय खुफिया एजेंसियों की नींद उड़ा रखी है। इंटेलिजेंस के मुताबिक, पाकिस्तान निवासी युवती भारतीयों से रीया शर्मा उर्फ पायल शर्मा उर्फ हर्लीन कौर उर्फ पूजा राजपूत आदि छद्म नाम से संपर्क करती है। राजस्थान के 10 लोग और देशभर में करीब 40 लोग इस विष कन्या के संपर्क में हैं। राजस्थान इंटेलिजेंस ने रीया शर्मा के हनीट्रैप में फंसकर भारतीय सेना की जानकारी देने वाले भारतीय सेना के जवान प्रदीप कुमार को गिरफ्तार किया था। प्रदीप कुमार को रविवार को न्यायालय पेश किया, जहां से चार दिन के रिमांड पर इंटेलिजेंस को सौंपा गया है।
प्रदीप के साथी जवानों से किया संपर्क

पाकिस्तानी विष कन्या ने प्रदीप के तीन चार साथी जवानों से संपर्क किया। लेकिन अभी तक की जांच में इन जवानों द्वारा विष कन्या को भारतीय सेना संबंधित कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करवाना सामने आया है। पूछताछ में प्रदीप ने बताया कि पाकिस्तानी युवती ने पहली बार वाट्सएप कॉल किया, फिर वीडियो कॉल करने लगी। रीया ने खुद को ब्राह्मण बताया और शादी करने का वादा किया। रातभर उससे मीठी-मीठी बातें करती। उसने कहा कि बेंगलूरु में एमएनएस में पदस्थापित हुआ है। ऑफिस में लगाया है। वह ऑफिस में पेपर ड्राफ्ट करना नहीं जानती है। आरोपी प्रदीप के यूनिट में आने वाले पेपर वाट्सऐप पर भेज दे, ताकि वह उन्हें देखकर ड्राफ्ट कर लेगी। इस पर आरोपी सेना संबंधित बड़ी संख्या में पेपर पाकिस्तानी सेना की (एजेंट) रीया को भेज दिए। प्रदीप फील्ड में रहता, तब वीडियो कॉल कर सेना संबंधित सामरिक क्षेत्र की रिकॉर्डिंग बनाती।
आगाह किया, वन-वे होती है वायस कॉल

राजस्थान इंटेलिजेंस ने कहा कि इंटरनेट के जरिए की गई वायस कॉल वन-वे होती है। हनीट्रैप के शिकार व्यक्ति को पाकिस्तान सेना की एजेंट वायस कॉल करती हैं, लेकिन भारतीय सेना का जवान या फिर नागरिक पाकिस्तान सेना की एजेंट युवती को वायस कॉल लगाना चाहेगा तो नहीं लगेगा। वहीं राजस्थान के लोगों से पाकिस्तान विष कन्या ने गेटवे के मार्फत स्फूकिंग कॉल किए थे।
सेना और रिसर्च के नाम पर फंसाती

इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान सेना की महिला एजेंट (विष कन्या) भारतीयों को सेना में नौकरी करने या फिर रिसर्च करने के नाम पर फोन पर फंसाती है।
जासूसी मामले में इस वर्ष दो गिरफ्तार

जासूसी मामले में सेना के जवान सहित किशनगढ़ के एक स्थानीय युवक को इस वर्ष गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि वर्ष 2021 में जासूसी के 7 प्रकरणों में 8 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें एक सेना का जवान, तीन सरकारी कर्मचारी और अन्य आम नागरिक थे।
पाकिस्तानी युवती की फोटो जवानों को दिखाने के लिए सेना को दिए हैं। सीमा क्षेत्र में सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले और स्थानीय लोगों को भी फोटो दिखाकर उससे बचने की नसीहत दी जा रही है। -एस. सेंगाथिर, एडीजी इंटेलिजेंस, राजस्थान पुलिस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो