scriptसाथी कर्मचारियों को कस्टम का भय दिखाकर खुद ले उड़े थे 7.50 करोड़ की ज्वैलरी | jaipur | Patrika News

साथी कर्मचारियों को कस्टम का भय दिखाकर खुद ले उड़े थे 7.50 करोड़ की ज्वैलरी

locationजयपुरPublished: May 26, 2022 10:53:06 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

अब आरोपी 7 दिन के रिमांड पर
 

तीन साझेदारों समेत 8 पर सापराध मानव वध की प्राथमिकी दर्ज

तीन साझेदारों समेत 8 पर सापराध मानव वध की प्राथमिकी दर्ज


जयपुर. सिंधीकैम्प थाना पुलिस ने कुरियर पार्सल से 7.50 करोड़ रुपए कीमत की ज्वैलरी चोरी करने के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें 7 दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंपा है। आरोपी सवाईमाधोपुर निवासी कुरियर कंपनी के कर्मचारी विकास गुर्जर और हरिओम गुर्जर से पुलिस पूछताछ में कर रही है।
डीसीपी वेस्ट ऋचा तोमर ने बताया कि कंपनी के मैनेजर धर्मेन्द्र पाण्डे ने रिपोर्ट में बताया था कि वह मुम्बई गया था और हाथी बाबू का बाग में कंपनी गोदाम में कर्मचारी विकास गुर्जर, हरिओम गुर्जर, सुरेन्द्र गुर्जर, देवनारायण गुर्जर और सीताराम गुर्जर थे। कर्मचारी 2& अप्रेल को मुम्बई से पार्सल में आई Óवैलरी को चुरा ले गए थे।
गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि दिल्ली-मुम्बई से कुरियर पार्सल में Óवैलरी आती रहती है। उन्हें यह भी पता था कि 2& अप्रेल को मुम्बई से जयपुर एयरपोर्ट पर आने वाले पार्सल में Óवैलरी Óयादा है। विकास ने सवाईमाधोपुर निवासी दोस्त राधेश्याम गुर्जर व ब्रह्म सिंह गुर्जर को पार्सल चोरी करने के लिए शामिल किया। साथी कर्मचारी हरिओम को भी रुपए का लालच देकर शामिल कर लिया।
दो कर्मचारियों को कस्टम का हवाला दे भगा दियाडीसीपी तोमर ने बताया कि विकास व हरिओम से पूछताछ में कई तथ्य सामने आए, जिनकी तस्दीक की जाएगी। उन्होंने पूछताछ में बताया कि 2& अप्रेल से कुछ दिन पहले कर्मचारी देवनारायण गांव चला गया था। 2& अप्रेल को कर्मचारी सुरेन्द्र व सीताराम को गोदाम पर छोड़ कंपनी की स्कूटी से दोनों एयरपोर्ट Óवैलरी का पार्सल लेने गए। पार्सल लेने के बाद गोदाम पर फोन कर सुरेन्द्र व सीताराम को कहा कि एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने उनको पकड़ लिया है। गोदाम पर भी कस्टम वाले आ रहे हैं। दोनों अपना मोबाइल बंद कर गांव भाग जाओ। सीताराम व सुरेन्द्र भी मोबाइल बंद कर भाग गए। इसके बाद स्कूटी पर एयरपोर्ट से गोदाम पर पहुंचे और यहां पार्सल से Óवैलरी निकालकर साथी राधेश्याम व ब्रह्म सिंह के साथ कार से भाग निकले। वारदात में शामिल राधेश्याम व ब्रह्म सिंह की तलाश जारी है।
पुलिस को किया गुमराह

फरारी के दौरान सवाईमाधोपुर के बामनवास स्थित सीतोड़ निवासी विकास गुर्जर व बाटौदा निवासी हरिओम गुर्जर ने अहमदाबाद से एक राहगीर के मोबाइल से कुरियर कंपनी के मालिक मनोहर कोठारी को फोन किया। बताया जाता है कि पुलिस को गुमराह करने के लिए मालिक को फोन किया। ताकि पुलिस अहमदाबाद में उनकी तलाश में जुट जाए और वो दूसरी जगह चले जाएं। यह भी बताया जा रहा है कि आरोपियों के परिवार पर पुलिस का शिकंजा बढ़ा, तब उन्होंने मनोहर कोठारी को फोन कर मदद मांगी।

अभी यह सामान बरामद

पुलिस ने रत्न जडि़त &1 चेन, 118 अंगुठी, 14 हार सैट, नथ-बाली, रत्न जडि़त घड़ी सहित अन्य सामान बरामद किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो