scriptहनीट्रैप: पाकिस्तानी की आईएसआई की हसीन महिला एजेंट ने भरतपुर व कोटपुतली तक बिछाया जाल | jaipur | Patrika News

हनीट्रैप: पाकिस्तानी की आईएसआई की हसीन महिला एजेंट ने भरतपुर व कोटपुतली तक बिछाया जाल

locationजयपुरPublished: Aug 08, 2022 10:54:24 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

राजस्थान इंटेलिजेंस 10 संदिग्ध लोगों से कर रही पूछताछ, इनमें जोधपुर-भरतपुर से 3-3, जैसलमेर से 2 और पाली व जयपुर के कोटपुतली से एक-एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में

photo_6276328829286986766_y.jpg
जयपुर. पाकिस्तान की महिला एजेंट के हनीट्रैप में फंसे राजस्थान के 10 लोगों को पुलिस इंटेलिजेंस ने पकड़ा है। पाकिस्तानी महिला एजेंट ने इस बार सीमा से सैकड़ों किलोमीटर दूर भरतपुर व जयपुर के कोटपुतली से 4 लोगों को अपने जाल में फंसा लिया। पकड़े गए सभी लोगों के मोबाइल की तस्दीक करने के साथ उनसे पूछताछ की जा रही है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भी जासूसी मामले में इन लोगों से पूछताछ कर रही है। राजस्थान पुलिस इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक, पकड़े गए लोगों में से कोई 9 माह से तो कोई 7 और 4 माह से राडार पर चल रहा था। पकड़े गए संदिग्ध व्यक्तियों में से एक ने तो पाकिस्तानी महिला एजेंट से खूब वीडियो कॉल पर बातचीत की और फिर खुद के मोबाइल को तोड़कर नष्ट कर दिया। इंटेलिजेंस टूटे मोबाइल से भारतीय सेना से संबंधित सामरिक सूचनाएं रिकवर करने का प्रयास कर रही है। पकड़े गए संदिग्ध लोगों के मोबाइल में मिली जानकारी, फोटो और वीडियो की सेना इंटेलिजेंस से तस्दीक करवाई जा रही है। ताकि भारतीय सेना से संबंधित सामरिक सूचनाएं मिलने पर आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके। इंटेलिजेंस के एक अधिकारी ने बताया कि जोधपुर व भरतपुर के तीन-तीन लोग, जैसलमेर के दो और पाली व जयपुर के कोटपुतली से एक-एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। जांच के दौरान ठोस सबूत मिलने पर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।
न्यूड होकर वीडियो कॉल

राजस्थान इंटेलिजेंस सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी महिला एजेंट सोशल मीडिया पर लोगों को अपने प्रेम जाल में फंसाती है। बाद में वीडियो कॉल पर न्यूड होकर बातचीत कर जाल में फंसने वाले से भारतीय सेना, सेना छावनी और सेना की आवाजाही के संबंध में फोटो व दस्तावेज सोशल मीडिया पर मंगवाती है। कई बार प्रलोभन के तौर पर भारत में बैठे पाकिस्तानी एजेंट जासूसी करने वालों के बैंक खातों में रुपए भी ट्रांसफर करते हैं। पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।
पाकिस्तानी महिला एजेंट कई लोगों के संपर्क में

राजस्थान इंटेलिजेंस ने बताया कि पाकिस्तानी महिला एजेंट प्रदेश के कई लोगों के संपर्क में है। कुछ लोग तो माजरा भांपकर पाकिस्तानी महिला एजेंट के मोबाइल नंबर को बंद कर देते हैं। जबकि कुछ लोग महिला एजंट से बातचीत जारी रखे हुए हैं। ऐसे लोगों की भी पहचान की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो