script

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने कर दी थी अति

locationजयपुरPublished: Feb 21, 2020 07:36:35 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

वसूली की रकम दो गुनी बढ़ा दी, अकेले जयपुर परिवहन विभाग के 19 अधिकारी एसीबी में शिकंजे में फंसे, अन्य की भूमिका की जांच जारी

jaipur

acb

जयपुर. परिवहन विभाग में रिश्वत में बंधी वसूली का मामला अति पार कर चुका था। प्रकरण से जुड़े एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि परिवहन विभाग के अधिकारियों वसूली की रकम दोगुनी कर दी थी। इससे ट्रांसपोर्टरों में खलबली मची थी। विभाग में वसूली की जड़े इतनी गहरी हैं कि अकेले जयपुर के 19 अधिकारी एसीबी के टारगेट पर हैं। तीन अधिकारी शाहजहांपुर और बहरोड़ के हैं। एसीबी सूत्रों के मुताबिक, जयपुर के कई अधिकारियों के नाम पर दलालों ने ट्रांसपोर्टरों से वसूली की, लेकिन सीधे तौर पर ये अधिकारी एसीबी के टारगेट पर नहीं आए। एसीबी दलालों के जरिए ऐसे अन्य अधिकारियों की भूमिका की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि चार माह से एसीबी परिवहन विभाग के अधिकारियों और उनके लिए बंधी लेने वाले दलालों पर निगरानी रखे हुए थे। प्रत्येक माह की 16 तारीख को बंधी की राशि अधिकारियों के पास पहुंचाई जाती थी। एसीबी ने 17 फरवरी को 15 अधिकारी और दलालों को गिरफ्तार कर बंधी प्रकरण का खुलासा किया था।
अब ओवलोड वाहनों की जांच करने वाला कोई नहीं

एसीबी की कार्रवाई के बाद परिवहन विभाग के अधिकारियों में डर है। कई जिम्मेदार अधिकारी गिरफ्तार हो चुके हैं और कई राडार पर हैं। इसके चलते कई ट्रांसपोर्टर दोगुना माल वाहनों में भर परिवहन कर रहे हैं। इन ओवरलोड वाहनों की जांच करने वाला भी अभी कोई नहीं है। इससे ऐसे ट्रांसपोर्टरों की पौ बारह हो रही है। उधर, एसीबी ने गिरफ्तार सभी आरोपियों को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से आरोपी मनीष मिश्रा, महेश शर्मा, नवीन जैन, रणवीर, पवन पहलवान, विष्णु कौशिक, जसवंत यादव और ममता का 24 फरवरी तक पुन: रिमांड पर सौंप दिया गया। वहीं आरोपी दलाल राजेन्द्र सिंह 25 फरवरी तक रिमांड पर है। इन सभी आरोपियों से बंधी प्रकरण से संबंधित कई दस्तावेजों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो