scriptजयपुर एयरपोर्ट: यात्रियों ने की ‘तौबा’, हवाई सफर ‘जमीं पर’ | Jaipur Airport: Passengers 'repent', air travel 'on the ground' | Patrika News

जयपुर एयरपोर्ट: यात्रियों ने की ‘तौबा’, हवाई सफर ‘जमीं पर’

locationजयपुरPublished: Jan 18, 2022 01:37:47 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

कोरोना की तीसरी लहर का असरजयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रीभार में 40 प्रतिशत से अधिक की गिरावट


जयपुर। कोरोना की तीसरी लहर ने सात समंदर पार से आने वाले हवाई यात्रियों की राह रोक दी है। वहीं विभिन्न राज्यों से जयपुर आने वाले यात्रियों का आंकड़ा भी ‘डाउन’ होता नजर आ रहा है। देश के टॉप-15 एयरपोर्ट में शुमार जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रीभार नहीं आने से हवाईसफर ‘जमीन’ पर आता नजर आ रहा है।
नए साल 2022 की शुरुआत के साथ ही कोरोना की तीसरी लहर और नए वैरिएंट के बाद कोरोना संक्रमितों के मामलें अधिक आने से अब हवाई यात्रा करने से यात्री पूरी तरह से बच रहे हैं। उड़ानों का संचालन बहुत कम होने से एयरपोर्ट पर यात्रीभार बीते महीने 14 हजार के मुकाबले महज अब आठ हजार के आस—पास ही रह गया है। रोजाना पहले 55 के आस—पास उड़ानों का संचालन जयपुर से किया जा रहा था।
जानकारी के मुताबिक जयपुर में सबसे ज्यादा मामले कोरोना के आने से यात्रीभार कम होने से एयरलाइन कंपनियां उड़ानों को रद्द कर रही हैं।
सबसे ज्यादा यात्री परेशान

कई दिनों पहले टिकट बुकिंग करा चुके यात्री उड़ान रद्द होने से सबसे ज्यादा परेशान हो रहे हैं। इधर एयरलाइन कंपनियों की ओर से यात्रियों को समय से सूचना नहीं दी जा रही है। इससे कई बार एयरपोर्ट पर लड़ाई—झगड़े की स्थिति भी बन रही है। वहीं आगामी दिनों में शादियों के सीजन में भी यात्रीभार कम रहने की उम्मीद है। एयरलाइन कंपनियों के प्रबंधनों का कहना है कि संचालन कारणों के चलते आगामी दिनों में मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली की दो—दो उड़ानों को कम किया जाएगा।
अभी भी जांच में खानापूर्ति

बड़े महानगरों और खाड़ी देशों से आने वाले यात्रियों की रैंडम सेंपलिग अब भी एयरपोर्ट पर न के बराबर की जा रही है। इस पखवाड़े में 300 से अधिक यात्री कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। इसके बावजूद चुनिंदा खाड़ी देशों से आने वाले यात्रियों की रेंडम सेंपलिंग की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो