आमागढ़ 'झंडारोहण' प्रकरण: डॉ किरोड़ी मीणा के 'एक्शन' को देखकर आया वसुंधरा राजे का 'रिएक्शन', जानें क्या कहा?

जयपुर: आमागढ़ पर मीन समाज का झंडा फहराने का मामला, सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा की गिरफ्तारी के बाद गरमाई सियासत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किया डॉ मीणा की गिरफ्तारी का विरोध, गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'धर्म की राजनीति कर रही कांग्रेस', 'डॉ मीणा की गिरफ्तारी निंदनीय, जल्द किया जाए रिहा'

 

By: Nakul Devarshi

Published: 01 Aug 2021, 10:53 AM IST

जयपुर।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर के आमागढ़ पर मीन समाज का झंडा फहराए जाने के बाद पुलिस गिरफ्त में लिए गए सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा को जल्द रिहा करने की मांग की है। राजे ने आज एक ट्वीट प्रतिक्रिया जारी करते हुए सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा की गिरफ्तारी के घटनाक्रम को निंदनीय बताया और सरकार व पुलिस-प्रशासन से उन्हें जल्द रिहा करने की मांग की।

 

राजे ने पूरे घटनाक्रम को लेकर गहलोत सरकार की कार्यशैली पर भी निशाना साधा। राजे ने कहा, 'राज्य की कांग्रेस सरकार आमागढ़ क़िले के मामले में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है। इसी का करारा जवाब देने के लिए डॉ किरोड़ी लाल मीणा पहुंचे थे जिन्हें गिरफ़्तार किया गया है, जो निंदनीय है। डॉ.मीणा को तुरंत रिहा किया जाए।'

इधर, विद्याधर नगर थाने पहुंचे जयपुर सांसद
जयपुर सांसद रामचरण बोहरा अपने समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ विद्याधर नगर थाने पहुँच गए। इस दौरान बोहरा ने पुलिस अधिकारियों से मिलकर डॉ मीणा से मिलने की इच्छा ज़ाहिर की लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया। जयपुर सांसद ने डॉ मीणा की गिरफ्तारी पर ऐतराज जताया और उन्हें जल्द रिहा करने की मांग की।

 

रिहा हों डॉ मीणा, नहीं तो आंदोलन
प्रदेश भाजपा एसटी मोर्चा अध्यक्ष जितेंद्र मीणा ने सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस गिरफ्त में लिए जाने का विरोध जताया है। जितेंद्र मीणा ने कहा कि डॉ मीणा की गिरफ्तारी से राज्य सरकार की जनजाति वर्ग पर दमनकारी नीति दिख रही है। डॉ मीणा को यदि जल्द रिहा नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Nakul Devarshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned