आमागढ़ 'झंडारोहण' प्रकरण: अब MLA Ramkesh Meena ने MP Dr. Kirori Lal Meena को लेकर कह डाली ये बड़ी बात

आमागढ़ में मीन समाज का झंडा फहराने का मामला, डॉ किरोड़ी लाल मीणा के समर्थन में उतरे निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा, रामकेश मीणा की अगुवाई में ही उतारकर फाड़ा गया था भगवा झंडा, विधायक रामकेश मीणा बोले, 'डॉ मीणा के कृत्य का स्वागत करते हैं', 'समाज के किले पर फहराया गया है समाज का झंडा', 'डॉ किरोड़ी की गिरफ्तारी का करेंगे पुरज़ोर विरोध'

 

By: Nakul Devarshi

Published: 01 Aug 2021, 10:43 AM IST

जयपुर।

आमागढ़ पर मीन समाज का झंडा फहराने के बाद निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा के समर्थन में उतर आये। विधायक रामकेश मीणा ने डॉ किरोड़ी लाल मीणा द्वारा झंडा फहराए जाने का स्वागत करते हुए कहा कि समाज के गढ़ में समाज का ही झंडा फहराने में डॉ मीणा ने कुछ गलत नहीं किया है। डॉ मीणा की गिरफ्तारी किसी भी स्थिति में उचित नहीं है। उन्होंने समाज के साथ मिलकर डॉ मीणा की गिरफ्तारी का पुरज़ोर विरोध करने की भी बात कही।

 

गौरतलब है कि विधायक रामकेश मीणा गंगापुर सिटी के विधायक होने के साथ ही राजस्थान आदिवासी मीना सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। विधायक रामकेश मीणा की अगुवाई में ही बीते दिनों आमागढ़ की पहाड़ियों पर भगवा झंडे को उतारकर उसे फाड़ दिया गया था। इस घटनाक्रम के बाद से ही बवाल की स्थितियां पनपी थी। हिंदूवादी संगठनों ने भगवा झंडे को फाड़े जाने का विरोध करते हुए विधायक रामकेश मीणा की गिरफ्तारी की मांग की थी।

 

डॉ किरोड़ी ने की थी रामकेश की गिरफ्तारी की मांग
आमागढ़ पर झंडा फहराए जाने को लेकर गरमाये माहौल के बीच दो दिन पहले ही सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा सचिवालय में मुख्य सचिव से मिलने पहुंच गए थे। उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम को मीणा समाज को आपस में लड़वाने और हिंदुओं को भड़काने की अंतराष्ट्रीय साज़िश करार देते हुए एनआईए जांच की मांग की थी। साथ ही सौहार्दपूर्ण माहौल खराब करने को लेकर विधायक रामकेश मीणा और अन्य लोगों की गिरफ्तारी की भी मांग उठाई थी।

 

रामकेश को बताया था दत्तक पुत्र
बीते दिनों मुख्य सचिव से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत में डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने विधायक रामकेश मीणा पर जमकर ज़बानी प्रहार किये थे। डॉ मीणा ने रामकेश मीणा को सरकार का दत्तक पुत्र बताते हुए उनके हिन्दू नहीं होने के बयान पर निशाना साधा था। डॉ किरोड़ी ने कहा था कि रामकेश मीणा ने अपने कृत्य से पूरे मीणा समाज को देश में बदनाम करवा दिया, जिससे समाज की छवि आहत हुई है। रामकेश मीणा ने समाज का अपमान, भावनाओं के साथ खिलवाड़ और सामाजिक सद्भाव-सौहार्द को बिगाड़ा है, इसलिए ऐसे एमएलए रामकेश मीणा को गिरफ्तार किया जाए।

Nakul Devarshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned