scriptदेश ही नहीं विदेशियों को भी लुभाते हैं राजस्थान के इस शहर की गुजिया..यहां का जायका नहीं लिया तो आना बेकार | jaipur amer fort Ghuziya famous in the world | Patrika News

देश ही नहीं विदेशियों को भी लुभाते हैं राजस्थान के इस शहर की गुजिया..यहां का जायका नहीं लिया तो आना बेकार

locationजयपुरPublished: May 24, 2018 09:59:05 am

Submitted by:

rajesh walia

देश ही नहीं विदेशियों को भी लुभाते हैं राजस्थान के इस शहर की गुजिया..यहां का जायका नहीं लिया तो आना बेकार

jaipur food
जयपुर
रजवाड़ी शानो शौकत, शौर्य पराक्रम के लिए पहचाना जाने वाला राजस्थान न केवल अपने किलों के लिए महशूर है बल्कि,यहां एक से बढ़कर एक ऐसे जायकेदार पकवान मिलते हैं कि मुंह में पानी का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं लेता। वैसे तो राजस्थान में अगर दाल-बाटी-चूरमा खास फेमस है तो, वहीं जोधपुर की मावा-कचोरी, और जयपुर का मिश्रीमावा ये भी लोगों को काफी पसंद आता है। लेकिन आज हम आपको राजस्थान के ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे है जहां कि गुजिया बहुत ही स्वादिष्ट मानी जाती है।
जयपुर के आमेर में बनी गुजिया और मोटी सेव के क्या कहने। जब भी आमेर जाने का मौका मिले तो यहां की गुजिया और मोटी सेव का स्वाद लेना न भूलें। यूं तो जयपुर में खाने के लिए बहुत सारी चीज़े है लेकिन आमेर में बनी गुजिया की बात ही कुछ अलग है, जो एक बार खा ले तो इसका जायका कई दिन तक याद रखेंगें।
साथ ही यहां के मावे के पेडे भी काफी स्वादिष्ट होते है। खासकर आमेर में बनी इस गुजिया को टूरिस्ट काफी पसंद करते है, टूरिस्ट बड़े चाव से और मज़े लेकर खाते है। दूर-दूर से इस गुजिया और मोटी सेव का स्वाद लेने के लिए लोग आते हैं। अपनी छुट्टियों को यादगार और मजेदार बनाने के लिए लोग अक्सर ही आमेर घूमने के लिए आते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो