scriptपांच दिन गुजरे नहीं मिला आयुष, ज्योतिषचार्य ने कहा- तीन किमी. में तलाश करें | Jaipur ayush not found even on five day | Patrika News

पांच दिन गुजरे नहीं मिला आयुष, ज्योतिषचार्य ने कहा- तीन किमी. में तलाश करें

locationजयपुरPublished: Aug 29, 2017 08:49:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

शहर में तेज बारिश के दौरान शुक्रवार सुबह करतारपुरा नाले में तेज बहाव में कार सहित बहे छात्र आयुष का पांच दिन बीतने के बाद भी कोई सुराग नहीं लगा है।

Jaipur ayush

Jaipur ayush

जयपुर। शहर में तेज बारिश के दौरान शुक्रवार सुबह करतारपुरा नाले में तेज बहाव में कार सहित बहे छात्र आयुष का पांच दिन बीतने के बाद भी कोई सुराग नहीं लगा है। नाले में सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ की टीमें गुर्जर की थड़ी से मानसरोवर की ओर तलाशने में जुटी रहीं। वहीं ज्योतिषचार्य के अनुसार मंगलवार सुबह दो टीमों ने करतारपुरा नाले से कृष्णा नगर पुलिया के बीच फिर से आयुष की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन शाम तक आयुष का पता नहीं चल सका। आयुष की तलाश को लेकर सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ की अस्सी सदस्यों की टीम लगी है। मंगलवार को गुर्जर की थड़ी से सहकार मार्ग व मानसरोवर की ओर नाले में तलाश की गई। तीन पोकलेन व चार जेसीबी की मदद से तलाश कार्य पांचवे दिन भी जारी रहा।
परिजन रात अंधकार में टार्च की रोशनी से तलाशते रहे
प्रशासन ने बताया कि आयुष के परिजन सोमवार रात को ज्योतिषचार्य के पास गए थे। ज्योतिषचार्य ने बहने वाले स्थान से नाले में तीन किलोमीटर दूर तक ही उसकी तलाश करने की बात कही। इस पर प्रशासन की दो टीम ज्योतिषचार्य के सुझाए गए स्थानों पर आयुष की तलाश में लगाई गई। हालांकि प्रशासन अपने स्तर पर भी आयुष को तलाशने में जुटा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि परिजन तो सोमवार रात को ही टार्च की रोशनी में कृष्णा नगर पुलिया के पास आयुष को तलाशने में जुट गए थे। लेकिन अंधेरा होने के कारण काफी समस्या आई। मंगलवार सुबह परिजनों के साथ प्रशासन तलाश में जुटा। गौरतलब है कि किसान मार्ग निवासी आयुष गर्ग (22) शुक्रवार सुबह करतारपुरा नाले में बारिश के तेज बहाव पानी में कार सहित बह गया था। वह अपने बड़े भाई को कोचिंग छोड़ घर लौट रहा था, तभी हादसा हो गया।
प्रशासन भी हताश, अब भगवान भरोस
आयुष की तलाश में जुटे प्रशासनिक लोग पांचवें दिन भी उसके नहीं मिलने पर हताश में थे। कुछ ने बताया कि अब तो आयुष स्वत: ही पानी की सतह या दलदल से ऊपर आए तो मिल पाएगा। या फिर मिट्टी में दबने पर श्वान खुदाई कर उस तक पहुंचे तब उसके मिलने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो