scriptजयपुर के बाजार सजकर तैयार | JAIPUR BAZAR DECORATION KISHANPOL BAZAR | Patrika News

जयपुर के बाजार सजकर तैयार

locationजयपुरPublished: Oct 22, 2019 08:22:10 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

दीपावली (Diwali) के स्वागत में शहर के बाजार (Jaipur Bazar) सजकर तैयार हो रहे हैं। इस बार बाजारों में सात दिन की सजावट (Decoration) होगी, जिसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। किशनपोल बाजार (Kishanpol Bazar) और एमआई रोड बुधवार से जगमग हो उठेगा, वहीं अन्य बाजार भी एक-दो दिन में रोशनी से नहाए हुए नजर आएंगे।

जयपुर के बाजार जगमग को तैयार

जयपुर के बाजार जगमग को तैयार

जयपुर के बाजार सजकर तैयार
– किशनपोल में इलेक्ट्रोनिक डांसिंग गल्र्स करेंगी डांस
– चांदपोल बाजार में देखने को मिलेगा श्याम दरबार

जयपुर। दीपावली (Diwali) के स्वागत में शहर के बाजार (Jaipur Bazar) सजकर तैयार हो रहे हैं। इस बार बाजारों में सात दिन की सजावट (Decoration) होगी, जिसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। किशनपोल बाजार (Kishanpol Bazar) और एमआई रोड बुधवार से जगमग हो उठेगा, वहीं अन्य बाजार भी एक-दो दिन में रोशनी से नहाए हुए नजर आएंगे। बाजारों में कोल्र्ड आतिशबाजी के अलावा स्वच्छता का संदेश और तिरंगी रोशनी देखने को मिलेगी।
किशनपोल के प्रवेशद्वार अजमेरी गेट पर चन्द्रयान-२ लाइव उड़ान भरता नजर आएगा। वहीं छोटी चौपड़ पर ५५ फीट ऊंचा एफिल टॉवर तैयार हो रहा है। बुधवार को बाजार रोशनी से जगमग हो उठेगा। एफिल टॉवर पर कोल्ड आतिशबाजी होगी, जो जनता के बीच आकर्षण का केन्द्र होगी। इस कोल्ड आतिशबाजी में आग नहीं, बल्कि हल्की चिंगारी निकलेगी, जो प्रदूषण नहीं फैलाएगी। वहीं बाजार में 11 इलेक्ट्रोनिक डांसिंग गल्र्स लगातार डांस करती नजर आएगी। अजमेरी गेट पर चन्द्रयान 2 के एक तरफ पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम खड़े नजर आएंगे, दूसरी ओर इसरो के चेयरमैन के. सिवन का स्टेच्यू देखने को मिलेगा। स्मार्ट बाजार को तिरंगे रूप में सजाया जा रहा है।
चांदपोल बाजार में श्याम दरबार देखने को मिलेगा। बाजार में छोटी चौपड़ पर गेट को श्याम दरबार के रूप में सजाया जा रहा है। वहीं बाजार में आकर्षक रोशनी की जाएगी। एमआई रोड पर सजावट के माध्यम से स्वच्छता और सफाई का संदेश दिया जाएगा। खाशकर पांच बत्ती पर लाइटिंग के बीच लोगों को स्वच्छता का संदेश मिलेगा। बाजार में करीब 7 दिन की लाइटिंग होगी। जौहरी बाजार में भी सजावट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बापू बाजार, नेहरू बाजार और इंदिरा बाजार में लाइटिंग के बीच चांद-तारे चमकते नजर आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो