ISIS के वीडियो में जयपुर का ज़िक्र, कहा- परेशान किया तो भुगतने होंगे परिणाम, राजस्थान पुलिस अलर्ट

ISIS के वीडियो में जयपुर का ज़िक्र, कहा- परेशान किया तो भुगतने होंगे परिणाम, राजस्थान पुलिस अलर्ट

Nakul Devarshi | Updated: 21 May 2016, 11:04:00 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान में भी शुक्रवार शाम अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रदेश की खुफिया पुलिस ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को स्थिति संभालने के लिए कहा है।

जयपुर। 



देश में धमाकों का खतरा मंडरा रहा है। धमाकों का जिक्र करते हुए आईएस का एक ताज़ा वीडियो लीक हुआ है। वीडियो में जयपुर में हुए बम धमाकों का भी जिक्र किया गया है। इस वीडियो के लीक होने के बाद से ही देश भर की सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। जयपुर का जिक्र आने के कारण राजस्थान में भी खुफिया पुलिस सतर्क हो गई है। दिल्ली से इस बारे में अलर्ट भी जारी हुआ है। अलर्ट के बाद अब पुलिस ने गंभीरता बरतना शुरु कर दिया है।



बीस मिनट से ज्यादा का वीडियो, जयपुर धमाकों का जिक्र

वीडियो बीस मिनट से ज्यादा का है। इस वीडियो में आईएस के अलग-अलग लड़ाके आधुनिक हथियार के साथ दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में मुंबई, गुजरात और जयपुर का जिक्र है।वीडियो में एक लड़ाका भारत सरकार और भारतीय मीडिया को कोसता दिखाई दे रहा है। उसका कहना है कि अगर भारत में हमारे लोगों पर अत्याचार किए गए तो मुंबई, गुजरात और जयपुर से भी बुरा हाल कर देगें। भारतीय मीडिया को भी वीडियो में कोसा गया है। लड़ाकों का कहना है कि भारतीय मीडिया हमारी खराब छवि पेश कर रहा है। इसका गंभीर परिणाम जल्द ही भुगतना पड़ सकता है।



दिल्ली से आया अलर्ट, सभी एसपी को निर्देश जारी

उधर वीडियो जारी होने के बाद दिल्ली में सुरक्षा एजेंसियों ने भी काम करना शुरु कर दिया है। बताया जा रहा है कि वीडियो में जिन राज्यों का जिक्र किया गया है उन राज्यों में तो अलर्ट जारी कर दिया गया है। अन्य राज्यों को भी गंभीरता बरतने की हिदायत है। राजस्थान में भी शुक्रवार शाम अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रदेश की खुफिया पुलिस ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को स्थिति संभालने के लिए कहा है। भीड़ वाली जगहों पर और अनजान वस्तुओं एवं संदिग्ध लोगों पर पूरी गंभीरता बरतने को कहा है।



''दिल्ली से कुछ सूचनाएं मिली है। अलर्ट भी जारी किया गया है। दिल्ली से जारी हुए अलर्ट के बाद हमने प्रदेश भर के सभी जिलों की पुलिस को इस बारे में बताया है। सभी पुलिस अधीक्षकों को खास सुरक्षा बरतने के निर्देश दिए गए हैं। हर संदिग्ध पर नजर रखने की कोशिश कर रहे हैं।''         - यूआर साहू, इंटेलीजेंस, एडीजी

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned