scriptजयपुर बम धमाका : पूर्वसंध्या पर मृतकों को दी श्रद्धांजलि | jaipur blust CONDOLENCE in jaipur | Patrika News

जयपुर बम धमाका : पूर्वसंध्या पर मृतकों को दी श्रद्धांजलि

locationजयपुरPublished: Jul 19, 2018 01:05:06 pm

जयपुर. बमकांड की बरसी की पूर्व संध्या पर कई जगह मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई।

jaipur blust

jaipur blust

जयपुर. बमकांड की बरसी की पूर्व संध्या पर कई जगह मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई। राष्ट्रीय महाशक्ति युवा संघ की ओर से छोटी चोपड़ स्थित फूल वाले खंदे पर संघ के प्रदेशाध्यक्ष दीपक डंडोरिया के नेतृत्व में लोगों ने मोमबत्तियां जलाकर मृतकों को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में विस्फोट में घायल हुए महंत महेशदास पारखी ने भी भाग लिया।
बड़ी चौपड़ पर वार्ड 77 के पार्षद विजय कुमार सोनी के नेतृत्व में श्रद्धांजलि दी गई और दो मिनट का मौन रखा गया। कार्यक्रम में माणक चौक थाना इंचार्ज ने भी हिस्सा लिया ।
चांदपोल स्थित हनुमानजी मन्दिर के बाहर वार्ड 79 के पार्षद प्रकाश चन्द गुप्ता और वार्ड कार्यकर्ताओं की ओर से बम धमाके में मृतक राम प्रसाद खनगवाल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी गई और आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। इस मौके पर खनगवाल के परिजन भी मौजूद रहे ।
यह भी पढ़ें

आतंक’ की बरसी: हैदराबाद में 18 मौत पर फांसी, जबकि जयपुर में 77 मौत, फिर भी बयानों तक सीमित

वर्ष 2013 में हैदराबाद विस्फोट हुए थे, जबकि जयपुर में वर्ष 2008 में हुए थे सीरियल विस्फोट। हैदराबाद में फांसी की सजा पाने वालों में दो आतंकी जयपुर के भी थे। लेकिन जयपुर में 77 मौत के जिम्मेदार तीन आतंकी अभी भी हैं फरार…
जयपुर सीरियल बम धमाकों में 77 लोगों की जान लेने वाले और 175 लोगों को घायल करने वाले तीन आतंकियों को जमीन निगल गई या आसमान, एेसा इसलिए कहा जा सकता है कि तीनों गुनहगार आतंकी 9 साल बाद भी राजस्थान एटीएस और एनआईए की पकड़ में नहीं आए हैं।इन आतंकी आरिज खान, मो. खालिद और बड़ा साजिद के उत्तर प्रदेश में रहने वाले परिजनों पर राजस्थान और उत्तर प्रदेश एटीएस की पूरी नजर है। कुछ माह पहले आतंकी बड़ा साजिद के सीरिया में मारे जाने की खबरें आईं। लेकिन राजस्थान एटीएस का कहना है कि इसकी सरकारी तौर पर या फिर उसके परिजनों की तरफ से पुष्टि नहीं की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो