script2008 में बम धमाकों से जयपुर का चैन छिनने वाला इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार | Jaipur Bomb Blast Mastermind Terrorist arrested Delhi Police | Patrika News

2008 में बम धमाकों से जयपुर का चैन छिनने वाला इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Feb 14, 2018 06:37:05 pm

Submitted by:

dinesh

सिलसिलेवार कई जगह बम धमाकों के आरोपी की पुलिस को दस साल से तलाश थी…

JaipurBomb  Blast
जयपुर। 13 मई, 2008 को सिलसिलवार बम धमाकों से राजधानी जयपुर का चैन छिनने वाला इंडियन मुजाहिदीन का मोस्ट वांटेड आतंकवादी दिल्ली में गिरफ्तार हो गया है। जयपुर में 2008 को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों और बाटला एनकाउंटर का मुख्य आरोपी जुनैद उर्फ आरिज़ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ गया।
गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इंडियन मुजाहिदीन के इस मोस्ट वांटेड आतंकी को गिरफ्तार किया। सिलसिलेवार कई जगह बम धमाकों के आरोपी की पुलिस को दस साल से तलाश थी। स्पेशल सेल ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को आतंकी आरिज़ उर्फ जुनैद को गिरफ्तार किया।
यह भी पढ़ें

जयपुर बमकांड की नौंवी बरसी: आतंक के तीन गुनाहगार अभी भी हैं फरार


बाटला हाउस एनकाउंटर में भी था शामिल
गिरफ्तार आरिफ जुनैद जयपुर में हुए बम धमाकों के साथ-साथ जामिया नगर इलाके में 13 सितंबर, 2008 को हुए बाटला हाउस एनकाउंटर की घटना में शामिल था। बताया जा रहा है कि दिल्ली में 2008 में हुए बम धमाकों में भी उसकी बड़ी भूमिका रही थी। जुनैद राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल था।

5 लाख रुपए का था इनाम
जानकारी के अनुसार आरिफ जुनैद यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला है। आरिफ जुनैद पर कुल 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। इस पर अहमदाबाद, जयपुर, दिल्ली समेत देश के कई शहरों में आतंकी बम धमाके करने का आरोप है। इसकी गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस कई बड़ी जानकारियां प्रैस वार्ता में देगी।
यह भी पढ़ें

जब 9 बम धमाकों से थर्रा गया था जयपुर


राजस्थान का है गुनहगार
जयपुर में 13 मई, 2008 को सिलसिलवार बम धमाके हुए थे। इनमें 71 लोग मारे गए थे। साथ ही 185 लोग घायल हो गए थे। हमेशा शांत माने जाने वाले जयपुर में 13 मई को लगातार हुए बम धमाकों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इन विस्फोटों को जयपुर शहर के परकोटा में विभिन्न इलाकों में साइकिलों के जरिये अंजाम दिया गया था। राजस्थान के इस गुनहगार को पूछताछ के लिए जयपुर भी लाया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो