जयपुर निकाय चुनावों में बाल अधिकारों को लेकर की परिचर्चा

जयपुर निकाय चुनावों में बाल अधिकारों को लेकर की परिचर्चा

Harshit Jain | Updated: 11 Oct 2019, 04:26:40 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

jaipur news : शुक्रवार को छोटीकाशी में विभिन्न सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हुए, जिसमें समाजबंधुओं की भागीदारी देखने को मिली

जयपुर. चाइल्ड वॉच ग्रुप की ओर से नगर निगम जयपुर और राजस्थान नागरिक मंच सहित अन्य संगठनों की ओर से स्थानीय निकाय चुनावों में बाल अधिकारों को मुख्य मुद्दों में शामिल कराने पर चर्चा की गई। नगर निगम जयपुर मुख्यालय के सभागार में हुई परिचर्चा में महापौर विष्णु लाटा सहित कई पार्षदों ने परिचर्चा की। मंच के महासचिव बसन्त हरियाणा ने बताया कि बच्चों को पर्याप्त पोषण मिलना चाहिए। उन्होंने बच्चों के बाल अधिकारों के प्रति अपनी पूरी सहमति जताते हुए कहा कि इस सन्दर्भ में मुख्यमंत्री से बात कर इस हेतु प्रभावी कदम उठाने की बात कही।

..........

शरद पूर्णिमा महोत्सव कल से

श्याम लक्ष्मीनारायण बृजमंडल जोडला, सीकर रोड हरमाडा की ओर से हाथोज धाम में स्वामी बालमुकुन्दाचार्य के सान्निध्य में रविवार को शरद पूर्णिमा महोत्सव एवं तृतीय वार्षिकोत्सव पर विशाल भजनामृत रसगंगा कार्यक्रम आयोजित होगा। कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन स्वामी बालमुकुन्दाचार्य ने किया। डॉ.पूरण चंद शर्मा ने बताया कि महोत्सव के तहत औषधीय युक्त खीर महाप्रसाद का भोग लगाया जाएगा। साथ ही इत्र, पुष्प वर्षा आकर्षक झांकियां, अलौकिक श्रृंगार, छप्पन भोग और श्याम बाबा का दरबार सजेगा। अंत में भजन संध्या होगी।
.................................

बच्चों को वितरित की शिक्षण सामग्री
जयपुर. शान्ति जन कल्याण सेवा संस्थान की ओर से अध्यक्ष नीतू सैनी के नेतृत्व में बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओ, बेटी है तो कल है अभियान के तहत बच्चों को शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया। कार्यक्रमक में मुख्य अतिथि सुरतन प्रौधोगिकी एवं जन कल्याण संस्थान के अध्यक्ष (एडवोकेट) विकास सोमानी, विशिष्ट अतिथि राजस्थान जाट महासभा के प्रदेश महासचिव मदन चौधरी (टोडावत), कांग्रेसी नेता रामू शर्मा मौजूद रहे। गोपालपुरा गांव,10बी स्कीम, किरण बिहार सहित अन्य कॉलोनियों में बच्चों को पढ़ाई सामग्री उपहार स्वरूप दी गई।
..........


राहगीरों को मिलेगा शीतल जल


जयपुर.महाप्रज्ञ सेवा प्रकल्प के तहत गुलाब कौशल्या चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से 35 दिवसीय जन-मंगल अभियान में शीतल जल की प्याऊ का शास्त्रीनगररामनगर स्थित श्वेताम्बर शिक्षा समिति परिसर में शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम में मानवाधिकार आयोग मध्यप्रदेश के अध्यक्ष न्यायाधिपति नरेन्द्र कुमार जैन के साथ गुलाब कौशल्या चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबन्ध ट्रस्टी नरेश मेहता, राजस्थान जैन युवा महासभा के प्रदेश महामंत्री विनोद जैन ने मंत्रोच्चार के बीच शीतल जल मंदिर की नींव रखी।
......

विभिन्न विषयों पर वक्ताओं के होंगे उद्बोधन


जयपुर.
सुन्नी दावते इस्लामी की ओर से रविवार को रामगढ़ मोड स्थित कर्बला में एक दिवसीय सालाना सुन्नी इज्तेमा कार्यक्रम आयोजित होगा। संस्था संस्थापक मौलाना शाकिर अली नूरी, विश्व इस्लामिक मिशन के महासचिव अल्लामा कमरुज्जमा खान आजमी सहित अन्य वक्ता कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में नशा, अशिक्षा, महिलाओं के अधिकारों और अन्य सामाजिक मुददों, सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ उद्बोधन होगा। कार्यक्रम की शुरुआत दोपहर तीन बजे से होगी।
.........

पॉलिथीन जागरुकता अभियान
जयपुर. जैन सोशल गुरप नॉर्थ की ओर से गांधी सर्किल पर पॉलिथीन जागरुकता अभियान आयोजित हुआ। सचिव राहुल जैन ने बताया कि राहगीरों को बैग वितरित किए गए। वाहनों के जरिए आमजन को सुनों वक्ता की पुकार, प्लास्टिक से इंकार प्लास्टिक के उपयोग के नुकसान बताते हुए प्लास्टिक के उपयोग ना करने का आहवान किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned