scriptहमारा शहर कितना स्वच्छ, जनवरी में होगी जांच | JAIPUR CITY SVACHCHHATA SARVEKSHAN | Patrika News
जयपुर

हमारा शहर कितना स्वच्छ, जनवरी में होगी जांच

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 (svachchhata sarvekshan) शुरू हो चुका हैं। जयपुर शहर (Jaipur City) भी स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग ले रहा है। शहर की सफाई और स्वच्छता को जांचने के लिए केन्द्र से एक टीम जनवरी में जयपुर आ रही है। यह टीम शहर में घूमकर साफ-सफाई देखने के साथ लोगों से भी शहर की सफाई के बारे मंे जानेगी।

जयपुरNov 29, 2019 / 05:41 pm

Girraj Sharma

हमारा शहर कितना स्वच्छ, जनवरी में होगी जांच

हमारा शहर कितना स्वच्छ, जनवरी में होगी जांच

हमारा शहर कितना स्वच्छ, जनवरी में होगी जांच
– स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की तैयारियां हुई तेज
– स्वच्छता सर्वेक्षण की जांच के लिए जनवरी में आएगी केन्द्र से टीम

जयपुर। स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 (svachchhata sarvekshan) शुरू हो चुका हैं। जयपुर शहर (Jaipur City) भी स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग ले रहा है। शहर की सफाई और स्वच्छता को जांचने के लिए केन्द्र से एक टीम जनवरी में जयपुर आ रही है। यह टीम शहर में घूमकर साफ-सफाई देखने के साथ लोगों से भी शहर की सफाई के बारे मंे जानेगी। शहर के स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग लेने, घर-घर कचरा लेने के लिए हूपर आने जैसे सवालों का जवाब हमने ही पूछा जाएगा। इसी के आधार पर जयपुर शहर की रैकिंग तय होगी। इसे लेकर नगर निगम ने लोगों को जागरूक करने और स्वच्छता सर्वेक्षण के बारे में जानकारी देने की तैयारी शुरू कर दी है। निगम मुख्यालय में इसके होर्डिंग्स आदि लग गए हैं।
नगर निगम प्रशासन ने सर्वेक्षण को लेकर जनता से डोर-टू-डोर संपर्क करना शुरू कर दिया है। इसके लिए सेमीनार, नुक्कड़ नाटक आयोजित किए जाएंगे। निगम प्रशासक व आयुक्त वियजपाल सिंह ने बताया कि स्वयंसेवी संस्थाओं, रेजीडेंट वेलफेयर सोसायटियों, व्यापार मण्डलों सहित जनता को साथ में लेकर स्वच्छता सर्वेक्षण का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। हर वार्ड में अलग-अलग तरह की स्वच्छता जागरूकता सम्बन्धी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वॉलपेन्टिग, होर्डिग्स, बैनर-पोस्टर आदि के माध्यम से स्वच्छता सर्वेक्षण का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। सभी अधिकारियों की गाडिय़ों में पब्लिक अनाउंस सिस्टम लगाया जाएगा, जो शहर में घूमकर लोगों को सफाई के लिए जागरूक करेंगे।

Home / Jaipur / हमारा शहर कितना स्वच्छ, जनवरी में होगी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो