सफाईकर्मियों से लेकर पार्षदों को दिखाएंगे टॉयलेट एक प्रेम कथा मूवी, फिर करेंगे जनता को जागरुक

बदहाल और बिगड़ी सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नगर निगम अब फिल्म का सहारा लेगा।

By: kamlesh

Published: 18 Aug 2017, 07:24 PM IST

जयपुर। बदहाल और बिगड़ी सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नगर निगम अब फिल्म का सहारा लेगा। सफाईकर्मी, स्वास्थ्य निरीक्षक, पार्षदों के साथ कई अफसरों को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट—एक प्रेम कथा दिखाई जाएगी। इसके लिए फिलहाल 20 अगस्त का दिन तय किया गया है, जिसमें करीब 1300 टिकिट बुक किए जा रहे हैं।

 

फिल्म सी—स्कीम क्षेत्र के एक मल्टीप्लेक्स में सुबह के दो अलग—अलग शो में दिखाई जाएगी। निगम अधिकारियों का तर्क है कि इस फिल्म में शौचालय के उपयोग की जरूरत और उससे होने वाले फायदे को दिखाया गया है। जमादार, कर्मचारी—अधिकारी भी इससे जागरुक होंगे और फिर लोगों को समझाएंगे।

 

हालांकि, उच्चाधिकारियों को आशंका है कि फिल्म देखने के बाद कुछ ही कर्मचारी—अधिकारी जागरुकता पर ज्यादा काम करेंगे। गौरतलब है कि शहर में जनता को सफाई के प्रति जागरुक हो रही है लेकिन आवश्यक संसाधनों और सुविधा के अभाव में काम अधूरा ही है। निगम में करीब चार हजार सफाई कर्मचारी है।

 

फिल्म में स्वच्छता प्रति जागरूक हास्य-व्यंग्य फिल्म है,जो ग्रामीण इलाकों में स्वच्छता के महत्व जैसे गंभीर मुद्दे पर प्रकाश डाला गया है। फिल्म में बताया गया कि हमारे घर में टॉयलेट का होना कितना जरूरी है। फिल्म में खेतों और खुले में जाकर शौच करने की हमारी पुरानी आदत पर व्यंग्य किया गया है। फिल्म की कहानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित है।

 

बता दें कि बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' लगातार सक्सेस की ओर बढ़ रही है। फिल्म अपनी ओपनिंग से बुधवार तक 89.95 करोड़ की कमाई कर 100 करोड़ के क्लब में एंट्री करने के लिए तैयार है।

 

यह फिल्म की रिलीज़ का पहला हफ्ता है और इस हफ्ते के अंत तक यानी शनिवार तक फिल्म 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर जाएगी। अक्षय की फिल्म ने पहले वीकेंड पर ही 50 करोड़ से ऊपर की कमाई कर ली थी। मंगलवार तक फिल्म ने 83.45 करोड़ की कमाई कर ली थी। अबी तक गुरुवार के आधिकारिक आकंड़े आना बाकी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned