​कुर्सी संभालते ही जयपुर कलक्टर जुटे परीक्षा की तैयारी में, बधाइयों को किया दूर, गुरुवार को देनी है ये परीक्षा

जयपुर कलक्टर के तौर पर सीएम की वीसी में गुरुवार को पहली बार शामिल होंगे जोगाराम, कुर्सी संभालते ही कलक्टर ने शुरू की तैयारी

 

विजय शर्मा / जयपुर। 2005 बैच के आईएएस डॉक्टर जोगाराम ( IAS Jogaram ) ने बुधवार को जयपुर के 48वें कलक्टर ( Jaipur Collector ) के रूप में पदभार संभाला। कुर्सी संभालते ही कलक्टर जोगाराम ने पहली परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) कलक्टर्स से संवाद करेंगे। इसको लेकर जोगाराम ने पदभार ग्रहण करते के तुरंत बाद एडीएम, एसडीएम की बैठक ली और मुख्यमंत्री की वीसी के बिंदुओं पर चर्चा की।

बैठक में जिले में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, पालनहार योजना, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना, नि:शुल्क दवा योजना, राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली। इससे पहले जोगाराम के पदभार ग्रहण करने पर अधिकारियों, कर्मचारियों ने स्वागत कर बधाई दी। मंगलवार को तबादला सूची आने के बाद देर रात जोगाराम भरतपुर से रिलीव हो गए और बुधवार शाम साढ़े चार बजे कलक्ट्रेट में पदभार ग्रहण करने पहुंचे। गौरतलब है की 30 नवंबर को जगरूप सिंह यादव ( Jagroop Singh Yadav ) के रिटायर्ड होने के बाद कलक्टर की सीट खाली थी। एडीएम प्रथम इकबाल खान कार्यवाहक कलक्टर के रूप में काम कर रहे थे।

पंचायत चुनाव पहली चुनौती
इधर नए कलक्टर जोगाराम के सामने पंचायत चुनाव पहली चुनौती होगी। इसके बाद जयपुर में निकाय चुनाव ( Body Election ) होंगे। पदभार ग्रहण करने के बाद कलक्टर ने कहा कि सरकार की योजनाओं को सही तरीके से क्रियान्वयन कराना पहली प्राथमिकता रहेगी।

pushpendra shekhawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned