scriptJaipur Collectorate : पटवार घर से रवाना हो रही ड्राई राशन सामग्री | Jaipur Collectorate Patwar Ghar Collector Jogaram Corona Virus | Patrika News

Jaipur Collectorate : पटवार घर से रवाना हो रही ड्राई राशन सामग्री

locationजयपुरPublished: Mar 29, 2020 09:11:59 pm

— जिला कलेक्ट्रेट से पैकेट हो रहे है तैयार— छोटे चौपहिया और ई—रिक्शा के जरिए लोगों को हो रहे वितरित— आटा, तेल, चावल, दाल और मसालों के बनाए गए पैकेट

Jaipur Collectorate : पटवार घर से रवाना हो रही खुली राशन सामग्री

Jaipur Collectorate : पटवार घर से रवाना हो रही खुली राशन सामग्री

सुरेंद्र बगवाड़ा, जयपुर

मुख्यमंत्री के निर्देश अनुसार जिला कलेक्टर जयपुर ( Jaipur ) की देखरेख में जयपुर में जरुरतमंदों को खुली राशन सामग्री वितरित की जा रही है। इसके लिए जिला कलेक्ट्रेट परिसर के पटवार घर ( patwar ghar ) में बड़ी गाड़ियों के जरिए माल लाकर उनके पैकेट बनाए जा रहे है। व्यवस्था देख रहे पटवारी विशाल सिंघल ने बताया कि महामारी ( Corona virus ) में कोई भी भूखा ना सोये।
इसके लिए जिला कलेक्टर डॉ जोगाराम के दिशा—निर्देशानुसार खाद्य सामग्री के पैकेट तैयार किए है। इसमें 5 किलो आटा, दालें, चावल, साबुन, तेल और मसालें ( Food Packet ) शामिल किए है। प्रति परिवार को पांच दिन के मुताबिक एक पैकेट दे रहे है। बडा परिवार होने पर दो पैकेट देते है।
यहां से वास्तव में बेघर लोग, पुलियों के नीचे सो रहे लोगों के साथ जिन को जरुरत है और डिमांड के अनुसार पैकेट पहुंचा रहे है। इन पैकेट को तैयार करने में सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर्स दिनभर काम में जुटे हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो