scriptगैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के टीवी इंटरव्यू की ‘अनसुलझी मिस्ट्री’, अब जयपुर कमिश्नर ने किया ये ‘खुलासा’! | jaipur commissioner anand shrivastav on gangster lawrence tv interview | Patrika News

गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के टीवी इंटरव्यू की ‘अनसुलझी मिस्ट्री’, अब जयपुर कमिश्नर ने किया ये ‘खुलासा’!

locationजयपुरPublished: Mar 22, 2023 12:19:22 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

‘अनसुलझी मिस्ट्री’ के बीच अब राजस्थान की जयपुर पुलिस ने मीडिया के सामने आकर बड़ा दावा किया है। साथ ही अपना पक्ष रखते हुए कई दलीलें भी दी हैं।

jaipur commissioner anand shrivastav on gangster lawrence tv interview

जयपुर।

गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का एक के बाद एक दो बार किसी टीवी न्यूज़ चैनल पर इंटरव्यू प्रसारित होने की गुत्थी अब तक सुलझ नहीं पाई है। ये इंटरव्यू कहां और किस राज्य में हुए इसपर अब तक कोई पुष्टि नहीं हो सकी है। इस ‘अनसुलझी मिस्ट्री’ के बीच अब राजस्थान की जयपुर पुलिस ने मीडिया के सामने आकर बड़ा दावा किया है। साथ ही अपना पक्ष रखते हुए कई दलीलें भी दी हैं।

 

जयपुर में नहीं लिया गया साक्षात्कार

पुलिस कस्टडी में गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का दो बार साक्षात्कार दिखाए जाने के गरमाए मामले में जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि लॉरेंस का साक्षात्कार हाल ही में 20 दिन जयपुर में रहने के दौरान तो नहीं लिया गया है।

 

दूसरा साक्षात्कार भी जयपुर का नहीं

कमिश्नर श्रीवास्तव ने कहा कि लॉरेंस का पहला साक्षात्कार दिखाया गया, जिसमें दाढ़ी व सिर के बाल बढ़े हुए थे, जबकि जयपुर पुलिस ने जब उसे अपनी कस्टडी में लिया था, तब उसके सिर के छोटे बाल व दाढ़ी व मूंछ भी छोटी थी। इसी तरह से 17 मार्च को दूसरा साक्षात्कार दिखाया गया, वह भी जयपुर का नहीं था।

 

ये भी पढ़ें : गैंगस्टर आनंदपाल, लॉरेंस, रोहित गोदारा के गुर्गों को हथियारों के साथ दबोचा

 

 

वीडियोग्राफी की गई, साक्षात्कार संभव नहीं

जयपुर कमिश्नर ने बताया कि लॉरेंस को पंजाब से जयपुर लाने व ले जाने और यहां रखने के दौरान वीडियोग्राफी की गई थी। इस कारण रास्ते में भी साक्षात्कार देना संभव नहीं है। इससे पहले पंजाब पुलिस ने भी लॉरेंस का इंटरव्यू पंजाब की किसी भी जेल का नहीं होने का दावा किया है।

 

 

पुख्ता रहे सुरक्षा इंतजाम

जयपुर पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने बताया कि गैंगस्टर लॉरेंस को 15 फरवरी को पंजाब की बठिंडा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर जवाहर सर्कल थाने लाया गया था। यहां पुख्ता सुरक्षा इंतजाम के साथ ही उसे 15 दिन तक थाना पुलिस की रिमांड पर ही रखा गया।सुरक्षा के मद्देनज़र ही उसे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए न्यायालय में पेश किया गया। लॉरेंस को दो मार्च को जेल भेजा गया और 7 मार्च को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था व वीडियोग्राफी के जरिए पंजाब लेकर पहुंची। आठ मार्च को बठिंडा जेल में पहुंचा दिया।

 

ये भी पढ़ें : लॉरेंस गैंग के ठिकानों से , 2.2 किलो सोना, बजरी का करोड़ों का हिसाब जब्त

 

 

… इधर लॉरेंस गैंग के ‘बॉक्सर’ का खुलासा

जयपुर में जी-क्लब पर अंधाधुंध फायरिंग मामले में गिरफ्तार एक लाख रुपए के इनामी रितिक बॉक्सर को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे आठ दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है। पुलिस लॉरेंस गैंग व आरोपी बॉक्सर से प्रदेश में जुड़े हुए बदमाशों के संबंध में पूछताछ कर रही है।

 

एडिशनल डीसीपी राम सिंह शेखावत ने बताया कि आरोपी बॉक्सर ने बताया कि गंगानगर, हनुमानगढ़ क्षेत्र में उससे 100 से अधिक सक्रिय गुर्गे जुड़े हुए हैं। इनमें 20 मुख्य गुर्गों को नामजद करवाया है। इनमें कई गुर्गों को स्थानीय थाना पुलिस पकड़ भी चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो