जयपुर में एक ही परिवार के 4 और 2 किराएदार कोरोना पॉजिटिव

झोटवाड़ा इलाके की जगन्नाथपुरी में एक ही परिवार के चार और दो किराएदारों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। जानकारी के अनुसार 23 जून को एक महिला पॉजिटिव आई थी। 26 जून को महिला की मौत हो गई थी।

By: kamlesh

Updated: 01 Jul 2020, 02:34 PM IST

जयपुर। झोटवाड़ा इलाके की जगन्नाथपुरी में एक ही परिवार के चार और दो किराएदारों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। जानकारी के अनुसार 23 जून को एक महिला पॉजिटिव आई थी। 26 जून को महिला की मौत हो गई थी। 28 जून को परिवार के सदस्यों की सैम्पलिंग करवाई, जिसमें छह लोग पॉजिटिव आए। इसके अलावा शहर में 27 लोग पॉजिटिव और मिले हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि यदि किसी परिवार में पहले से ही कोई पॉजिटिव आता है, तो परिवार के अन्य सदस्यों को क्वॉरंटीन का पालना करना चाहिए। कई जगहों पर ऐसा नहीं होता है। परिवार के सदस्य बिना मास्क लगाए घूमते रहते हैं। जगन्नाथपुरी में भी ऐसा ही हुआ।

विधानसभा भवन पर होगी रोशनी
डॉक्टर्स-डे के अवसर पर बुधवार को डॉक्टरों के सम्मान में विधानसभा भवन पर रोशनी की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने चिकित्सकों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों ने अपने जीवन को दांव पर लगाकर कोरोना से ग्रस्त मरीजों का इलाज किया। इससे हमारा प्रदेश कोरोना से लडऩे में सक्षम बन पाया है।

इन स्थानों पर लगा कफ्र्यू
श्याम नगर थाना इलाके में पद्मावती कॉलोनी-बी, चम्पा नगर गुर्जर की थड़ी, माणकचौक में भट्टों की गली, विद्याधर नगर में सेक्टर 8, आदर्श नगर में फ्रन्टियर कॉलोनी, मुहाना में सचिवालय विहार, झोटवाड़ा में नारायणपुरी के चिन्हित स्थानों पर।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned