scriptवर्चस्व की लड़ाई में चाकूबाजी, राजीनामा में फायरिंग | Jaipur crime | Patrika News
जयपुर

वर्चस्व की लड़ाई में चाकूबाजी, राजीनामा में फायरिंग

— मुहाना में 15 दिन पहले हुई थी फायरिंग— अवैध मादक पदार्थ तस्करी के कारोबार को लेकर थी रंजिश— मुंडावर विधायक से रंगदारी मांगी तो धरा गया आरोपी और उसके साथी

जयपुरMay 25, 2020 / 07:49 pm

Devendra Sharma

muhana.jpg
जयपुर। मुहाना इलाके में चाकूबाजी और फिर फायरिंग की घटना अवैध मादक पदार्थ तस्करों के बीच वर्चस्व को लेकर हुई थी। फायरिंग के मामले में आरोपी एक व्यक्ति ने फरारी के दौरान मुंडावर के विधायक मंजित धर्मपाल चौधरी से वाट्स ऐप कॉलिंग करके 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी। इस मामले की भिवाड़ी पुलिस को आरोपी के बारे में जानकारी मिली और यहां पर दक्षिण जिले की डीएसटी और मुहाना थाना पुलिस की मदद से मुख्य आरोपी को पकड़ लिया। पुछताछ के बाद आरोपी फायरिंग की वारदात का भी जिक्र किया और मुहाना पुलिस ने उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया।
मुहाना थानाधिकारी हीरालाल सैनी ने बताया कि मामले में भरतपुर हाल अनिता कॉलोनी निवासी हरिओम छीपा और आदर्श नगर गाजी बाबा की ढाणी मुहाना निवासी दीपक सैनी उर्फ भूरिया को गिरफ्तार किया है। जबकि मुख्य आरोपी रंगदारी मांगने के आरोपी विष्णु शर्मा को भिवाड़ी पुलिस लेकर गई है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से दो पिस्टल व दो कारतूस भी बरामद किए हैं।
पुलिस ने बताया कि नौ मई को मुहाना मोड के पास ढाणी कुमावतान में आपसी रंजिश के चलते विष्णु ने श्याम नगर तृतीय निवासी शुभम उर्फ गोलू पर चाकू से हमला कर दिया था। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की ही थी कि 11 मई को कार सवार विष्णु, हरिओम व दीपक ने बाइक सवार डब्बू छीपा और ओमप्रकाश वासवानी को रोककर राजीनामा का दबाव बनाया। बात नहीं बनी तो आरोपी ने गोली चला दी, जोकि ओमप्रकाश के पैर में लगी।
मादक पदार्थ तस्करी को लेकर रंजिश

पूछताछ में सामने आया कि डब्बू छीपा भाई शालू, बंटी, शुभम उर्फ गोलू व लाला के साथ मिलकर मालवीय नगर, जवाहर सर्कल, सांगानेर, मालपुरा गेट, मुहाना और सांगानेर सदर इलाकों में मादक पदार्थ का अवैध कारोबार करते हैं। दूसरा गुट भी इन्हीं इलाकों में सप्लाई करता था। इस कारोबार के वर्चस्व को लेकर शालू का हरिओम छीपा गुट के विष्णु से झगड़ा हो गया। जिसमें चाकू के वार से शुभम घायल हो गया। राजीनामा से इंकार करने पर ही उन्होंने डब्बू पर फायर किया, लेकिन गोली ओमप्रकाश के लगी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को अलग—अलग जगहों से पकड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो