scriptवेबसाइट पर सर्च करना पड़ा भारी, वहां मिले फर्जी बाबा ने किशोरी को झांसे में ले किया ऐसा काम, मामला दर्ज | Jaipur crime : Baba fraud with 17 year old girl, arrested | Patrika News

वेबसाइट पर सर्च करना पड़ा भारी, वहां मिले फर्जी बाबा ने किशोरी को झांसे में ले किया ऐसा काम, मामला दर्ज

locationजयपुरPublished: Apr 26, 2019 12:31:31 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

17 वर्षीय किशोरी के साथ हुई वारदात, पुलिस ने आरोपित को पकड़ा

jaipur

वेबसाइट पर सर्च करना पड़ा भारी, वहां मिले फर्जी बाबा ने किशोरी को झांसे में ले किया ऐसा काम, मामला दर्ज

जयपुर. दोस्त ने बातचीत करना बंद कर दिया तो तनाव में आई किशोरी एक फर्जी बाबा के झांसे में फंस गई। फर्जी बाबा ने उसे वापस दोस्ती कराने का झांसा देकर और घरवालों पर आपदा का भय दिखाकर 5.40 लाख रुपए ठग लिए। पुलिस ने आरोपी 45 वर्षीय बाबा पंडित योगीनाथ को गिरफ्तार कर लिया है। जालंधर के दीपनगर का यह बाबा कई नामों से जाना जाता है।
एडीसीपी नॉर्थ धर्मेंद्र सागर ने बताया कि 12 अप्रैल को मारू पाण्डे का चौक नाहरगढ़ रोड निवासी महिला ने रिपोर्ट दी थी कि अलमारी में रखे 5.40 लाख रुपए चोरी हो गए हैं। 15 अप्रैल की शाम को उसकी 11 वीं कक्षा में पढऩे वाली 17 वर्षीय बेटी लापता हो गई थी। वह रात्रि में आदर्श नगर शमशान के पास घूमती मिली थी। पुलिस ने उसे गांधीनगर स्थित बालिका गृह में भेज दिया और अगले दिन घरवालों के सुपुर्द किया गया था।
जांच में सामने आया कि स्कूल में किशोरी का एक दोस्त है। आगे की पढ़ाई के प्रति गंभीर होते हुए उसने किशोरी से बात करना बंद कर दिया। किशोरी उससे बात करने का प्रयास करती लेकिन वह ध्यान नहीं देता। इससे वह तनाव में आ गई। इस बीच गूगल पर सर्च किया तो उसे बाबा योगीनाथ की वेबसाइट मिली। उस पर लिखे नंबरों पर संपर्क किया तो फर्जी बाबा ने उसे झांसे में ले लिया। झांसा दिया कि दोस्ती वापस करा देगा लेकिन अनुष्ठान करना पड़ेगा। रुपए नहीं दिए तो परिवार पर आपदा आएगी, दोस्ती भी नहीं हो पाएगी। इस पर किशोरी ने 3 बार में बाबा के बैंक खाते में 5.40 लाख रुपए जमा करा दिए।
खुद को बताता ज्योतिष में गोल्ड मैडलिस्ट

किशोरी के पास पुलिस को रुपए ट्रांसफर करने की बैंक की 2 पर्चियां मिली। इन पर लिखे अकाउंट नंबर की जांच की तो बाबा का पता चला। आरपीएस संदीप सारस्वत के नेतृत्व में जालंधर गई टीम ने कई दिन मशक्कत कर उसे पकड़ लिया। वह दीप रावल, दीपचंद, सांवरमल, विश्वनाथ आदि कई नामों से जाना जाता है। बाबा ने वेबसाइट काफी अपडेट कर रखी है और खुद को ज्योतिष में गोल्ड मैडलिस्ट बताता है। पुलिस ने उसके बैंक खाते में बचे 3.70 लाख रुपए नो डेबिट कराए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो