scriptफेसबुक पर दोस्ती, फिर ऐश करने के लिए बुलाया जन्माष्टमी पर और खेला गंदा खेल | Jaipur Crime: Fake Rape Case after Kidnapping in Jaipur | Patrika News

फेसबुक पर दोस्ती, फिर ऐश करने के लिए बुलाया जन्माष्टमी पर और खेला गंदा खेल

locationजयपुरPublished: Aug 28, 2019 09:31:45 am

Submitted by:

dinesh

Jaipur Crime: प्रतापनगर थाना पुलिस गंगापुरसिटी के व्यापारी का अपहरण ( Kidnapping ) करने और बलात्कार ( Rape ) के मामले में फंसाने की धमकी देकर आठ लाख रुपए की फिरौती वसूलने के मामले में आरोपियों को चिह्नित करने में जुट गई है…

Fake_Rape_Case.jpg
जयपुर। प्रतापनगर थाना पुलिस गंगापुरसिटी के व्यापारी का अपहरण ( Kidnapping ) करने और बलात्कार ( Rape ) के मामले में फंसाने की धमकी देकर आठ लाख रुपए की फिरौती वसूलने के मामले में आरोपियों को चिह्नित करने में जुट गई है।
फेसबुक के पर दोस्ती
पुलिस का कहना है कि पीडि़त की महिला से पांच दिन पहले ही फेसबुक ( Facebook ) के जरिए दोस्ती हुई थी। इसके चलते पीडि़त को भी आरोपियों के नाम-पते की जानकारी नहीं है। पुलिस ने दोस्ती के दौरान महिला ने पीडि़त को अपना नाम और पता बताया था, वे जांच में गलत निकले। थानाधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि गंगापुरसिटी का किराना व्यापारी राजेश गुप्ता (45) का अपहरण कर फिरौती वसूलने वाली महिला और तीन साथियों ने घटना के बाद मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया है।
ऐशो-आराम के बहाने जन्माष्टमी पर बुलाया
राजेश ने पुलिस को बताया कि पांच रोज पहले ही उसने फेसबुक के जरिए महिला से दोस्ती की थी। महिला ने जयपुर में ऐशो-आराम करने का झांसा देकर उसे जन्माष्टमी पर प्रताप नगर बुला लिया, जहां से महिला और उसके तीन साथियों उसे कार में पटक कर वापस गंगापुरसिटी ले गए। आरोप है अपहर्ताओं ने आठ लाख रुपए वसूलने के बाद उसे तलावड़ा गांव में छोडकऱ फरार हो गए।
महिला कांस्टेबल से मारपीट के आरोपी पकड़े
वहीं दूसरी ओर गत 25 अगस्त की रात गौरव टॉवर के पास महिला कांस्टेबल से मारपीट व वर्दी फाडऩे के मामले में जवाहर सर्किल पुलिस ने मूलत: सीकर और हाल निर्माण नगर निवासी प्रहलाद सिंह (31) तथा साधना चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है।


कॉल कर फांसा, नौकरी का झांसा, अलग-अलग बार में 70 हजार रु. ठगे
वहीं जयपुर में जालसाजों ने नौकरी लगवाने के नाम पर रजिस्ट्रेशन से लेकर ज्वाइनिंग तक एक युवक से कई बार में 70687 जमा करवा लिए। ठगी का पता चलने पर सोडाला की मित्तल कॉलोनी निवासी अंकित गर्ग ने मामला दर्ज कराया। पुलिस ने बताया कि 11 जुलाई को एक जॉब पोर्टल से युवती दीप्ति ने पीडि़त को फोन किया व इंजीनियरिंग कंपनी में नौकरी का झांसा दिया। फिर रजिस्ट्रेशन, इंटरव्यू व ज्वाइनिंग आइडी आदि के नाम पर 70 हजार ठगे।
फोटो – प्रतीकात्मक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो