scriptऐसा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, जिसके पास है आलीशान बंगला-गाड़ी | Jaipur crime : forth class man made millions from scrap illegally | Patrika News

ऐसा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, जिसके पास है आलीशान बंगला-गाड़ी

locationजयपुरPublished: Apr 25, 2019 12:57:31 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

एनबीसी में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था और 2002 में छंटनी के दौरान निकाला गया

Jaipur

ऐसा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, जिसके पास है आलीशान बंगला-गाड़ी,

जयपुर. रामावतार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था लेकिन उसके ठाठ किसी रईस से कम नहीं थे। विद्युत निगम के स्क्रैप गोदाम में लाखों के माल की हेराफेरी करने वाले पकड़े गए गिरोह का सरगना रामावतार और उसके साथियों के पास आलीशान मकान और लग्जरी गाडियां हैं। रामावतार एनबीसी में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था और 2002 में छंटनी के दौरान निकाला गया था। इसके बाद हेराफेरी का काम करने लगा। उसके पास आलीशान मकान और कई लग्जरी गाडिय़ां हैं। उसके घर दर्जनभर कारें, लग्जरी बाइक, 4 ट्रक, 2 पिकअप भी मिले हैं। माना जा रहा है कि वे दर्जनभर ट्रकों में हीरापुरा गोदाम से माल ले जा चुके हैं।
6 आरोपित गिरफ्तार
गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने एईएन अरुणकुमार सहित 6 जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से एक कार व 2 ट्रक जब्त किए हैं। ट्रकों से 32 टन स्क्रैप माल बरामद हुआ है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रसन्नकुमार खमेसरा ने बताया कि मंगलवार रात हीरापुरा पावर हाउस स्थित स्क्रैप गोदाम से ट्रक में माल लेकर जैसे ही निकले, आरोपियों को पकड़ लिया गया। मामले में कृष्णापुरी मानसरोवर निवासी एईएन अरुणकुमार (35), नारनौल निवासी अजीत सिंह (45), नागौर पीलवा निवासी राजवीर सिंह (26), गिरोह के सरगना खातीपुरा रोड रावलजी का बंधा निवासी रामावतार मीणा (65), सुरेन्द्र मीणा (36) और दिनेश मीणा (32) को गिरफ्तार किया गया है। इनसे 79 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं।
यों कर रहे थे हेराफेरी
सरगना रामावतार अपने साथियों के साथ मिलकर सरकारी नीलामी में भाग लेता और बाजार से ऊंची कीमत में बोली छुड़वाकर कर्मचारियों से सांठगांठ कर लेता था। हेराफेरी के लिए गिरोह एक ही नंबर के 2 ट्रकों का इस्तमाल करते थे। गोदाम से माल लेकर निकले एक ट्रक का वजन नहीं कराते, उसकी जगह उसी नंबर के दूसरे ट्रक में मात्र 6-7 टन का स्क्रैप डालकर वजन कराते थे। इस दौरान सरगना व एईएन भी धर्मकांटे पर पहुंचते थे। वे रजिस्टर में एंट्री कर लेते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो