scriptबेटे को खोने के बाद मां ने नहीं ली आर्थिक सहायता, कहा : मुझे मुआवजा नहीं चाहिए, दोषियों को सजा दिलानी है | Jaipur crime news 11 years old faizan has died update news | Patrika News

बेटे को खोने के बाद मां ने नहीं ली आर्थिक सहायता, कहा : मुझे मुआवजा नहीं चाहिए, दोषियों को सजा दिलानी है

locationजयपुरPublished: Jun 25, 2019 09:19:38 pm

फैजान ( Faizan ) के परिजनों से मिलने पहुंचे महापौर, आर्थिक सहायता परिजनों ने नहीं की स्वीकार

jaipur

बेटे को खोने के बाद मां ने नहीं ली आर्थिक सहायता, कहा : मुझे मुआवजा नहीं चाहिए, दोषियों को सजा दिलानी है

अश्विनी भदौरिया / जयपुर। विद्याधर नगर के सेक्टर-07 में गड्ढे में गिरकर मौत के मुंह में पहुंचे 11 साल के बालक फैजान के परिजनों से मिलने मंगलवार को महापौर विष्णु लाटा ( Mayor Vishnu Lata ) पहुंचे। उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी। जब महापौर ने आर्थिक सहायता देने की बात कही तो फैजान की मां बरकत बानो बोली-मुझे मुआवजा नहीं चाहिए, दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। इसी बीच फैजान के भाई ने कहा कि यदि मुआवजे से मेरा फैजान वापस आता है तो दो लाख रुपए ले लो और मेरे भाई को वापस ला दो।
परिजनों का कहना था कि नगर निगम में सफाई और रोड लाइट जैसे छोटे कामों के लिए कई बार बोलना पड़ता है, लेकिन इतना बड़ा काम हो रहा था, जबकि कोई भी नहीं चाहता था। गड्ढे खोदकर छोड़ दिए थे।महापौर ने कहा कि खामी जिस स्तर पर हुई है, उसकी जांच होगी और दोषियों को सजा मिलेगी। इधर, विद्याधर नगर थाना पुलिस ने बताया कि फैजान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण पानी में डूबना बताया गया है।
jaipur
यह है मामला
गौरतलब है कि 21 जून को विद्याधर नगर के सेक्टर-7 में पार्क में बैडमिंटन कोर्ट के लिए खोदे गए गडढे में 11 साल के फैजान की मौत हो गई। इस मामले में नगर निगम प्रशासन ने तीन आदेश निकाल सहायक अभियंता सत्यनारायण वर्मा को निलबित कर दिया। अधीशाषी अभियंता मनोज गोस्वामी को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। कमिश्नर विजय पाल सिंह ने इन दो के अलावा महापौर विष्णु लाटा के विशेषाधिकारी व तत्कालीन अधीशाषी अभियंता हरिमोहन शर्मा एवं तरुण सिन्हा को भी कारण बताओ नोटिस दे जवाब मांगा।
पहली बार बैडमिंटन कोर्ट बनवा रहा निगम
निगम की ओर से पहली बार कोर्ट का निर्माण करवाया जा रहा है। इसके लिए करीब 18 लाख रुपए का टेंडर हुआ था। पार्षद दिनेश कांवट ने इस निर्माण के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि हमारे वार्ड में कई पार्क हैं, यह पार्क छोटा था, इसलिए यहां पर बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण करवाया जा रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो