शराब के नशे में अपने ही घर में लगा ली आग, युवक जिन्दा जला

हरमाड़ा थाना क्षेत्र के रमल्यावाला डेयरी योजना की घटना: नशे का आदी का मृतक, आग लगने के कारणों की पुलिस कर रही जांच

By: pushpendra shekhawat

Published: 27 Nov 2019, 08:59 PM IST

जयपुर/राजावास. जयपुर-चौमूं राजमार्ग पर स्थित रमल्यावाला डेयरी योजना में मंगलवार रात एक मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग के कारण मकान में सो रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 7 बजे लोगों ने मकान से उठ रहे धुआं को देख सूचना दी। दमकलकर्मियों की सहायता से दरवाजा तोड़कर देखा तो कमरे में बिस्तरों व लकड़ी के सामान में आग लगी हुई थी। वहां पर एक व्यक्ति झुलसा हुआ पड़ा था।

मृतक ही पहचान मूलत: झुंझुनूं हाल रमल्यावाला निवासी मुकुं द सिंह (45) के रूप में हुई है। चौमूं एसीपी फूलचंद मीणा ने बताया कि मृतक के पैर जले हुए थे। वह शराब और बीड़ी पीने का आदी था। पुलिस का मानना है कि नशे में बीड़ी बिस्तरों पर गिरने से आग लगी होगी। मुकुंद ने गेट खोलकर बाहर निकलने की भी कोशिश की होगी, लेकिन धुएं से दम घुटने वह वहीं पर गिर गया और दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

भाई ने दर्ज कराया मामला
मृतक के भाई रामस्वरूप चौधरी ने हरमाड़ा थाने में मामला दर्ज कराया है। उसने रिपोर्ट में बताया कि उसका भाई शराब का आदी था, वह घर पर अकेला ही था। पुलिस ने घटनास्थल पर एफएसएल टीम को बुलाकर के साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस ने बताया कि मृतक की पत्नी अपने रिश्तेदार के यहां गई हुई थी। मृतक के एक लड़का व एक लड़की है। लड़की की शादी हो चुकी है। लड़का निजी काम करता है। ऐसे में वह मकान पर अकेला ही था।

मूंगफली लेने निकले बुजुर्ग को ट्रक ने कुचला

विश्वकर्मा 14 नंंबर पुलिया के पास सर्विस लेन में बुधवार दोपहर को एक ट्रक से कुचलने पर बाइक सवार बुजुर्ग की मौत हो गई। सूचना पर दुर्घटना थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक की पहचान हरमाड़ा के भैरू नगर निवासी 63 वर्षीय जोधराज सिंह के रूप में की। शव को पोस्टमार्टम के लिए कांवटिया अस्पताल पहुंचाया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने बताया कि जोधराज मूलत टोंक के देवली स्थित राम नगर निवासी थे और यहां भैरू नगर में परिवार सहित रहते थे। बुधवार को बच्चों के लिए मूंगफली लेने घर से निकले थे। तभी सर्विस रोड पर ट्रक ने कुचल दिया। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक कुछ दूरी पर वाहन छोड़ भाग गया। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया गया। नंबरों के आधार पर चालक को तलाश रही है।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned