scriptअब जेल में ही रहेगा टोपी वाला, जयपुर में महिलाओं फैलाई थी दहशत | Jaipur crime news: chain snatcher topi wala in jail | Patrika News
जयपुर

अब जेल में ही रहेगा टोपी वाला, जयपुर में महिलाओं फैलाई थी दहशत

चेन लूट की 150 वारदात करने वाले लुटेरे को तीन वर्ष की सजा, पुलिस बोली, दो वर्ष पहले पकड़ा तभी केस ऑफिसर्स स्कीम में लिया मामला

जयपुरNov 25, 2021 / 08:28 pm

pushpendra shekhawat

a2.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर। राजधानी जयपुर में एक के बाद एक चेन लूट की वारदात करने वाले टॉपी वाले लुटेरे रामचन्द्र बावरिया को कोर्ट ने तीन वर्ष की सजा सुनाई है। न्यायालय ने गुरुवार को आरोपी को तीन वर्ष की सजा सुनाने के साथ एक हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा ने बताया कि यूपी के शामली स्थित ऊन निवासी आरोपी रामचन्द्र ने वर्ष 2018-2019 में जयपुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अलग-अलग साथियों के साथ चेन लूट की 150 वारदात को अंजाम दिया। आरोपी टॉपी पहनकर वारदात को अंजाम देता था, जिससे टॉपी वाले की दहशत हो गई थी। दो वर्ष पहले आरोपी को पकड़े जाने के बाद मामला केस ऑफिसर्स स्कीम में लिया गया था।
कुछ घंटों में 7 वारदात की तो पकड़ा गया

डीसीपी प्रहलाद कृष्णिया ने बताया कि आरोपी एक दिन में 8 से 10 वारदात को अंजाम दे खुद के गांव चला जाता था। आरोपी के खिलाफ राजस्थान सहित दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में चेन लूट के 100 से अधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी ने जयपुर के जवाहर सर्कल क्षेत्र में मार्च 2019 में कुछ घंटों में सोने की 7 चेन लूट ली थी। तब जवाहर सर्कल थाने के तत्कालीन उपनिरीक्षक मनोहरलाल पुलिस टीम के साथ हरियाणा व दिल्ली में चार माह तक आरोपी की तलाश की और उसे हरियाणा के करनाल से पकड़ा। आरोपी को जवाहर सर्कल निवासी पूनम की चेन लूट के प्रकरण में सजा सुनाई गई है। अन्य मामले अभी विचाराधीन है।

Home / Jaipur / अब जेल में ही रहेगा टोपी वाला, जयपुर में महिलाओं फैलाई थी दहशत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो