scriptछह साल की मासूम से की थी दरिंदगी की हदें पार, अब तक चल रहा है इलाज, कोर्ट ने दी जीवन भर जेल में रहने की सजा | Jaipur crime news : court sentenced to life imprisonment for rape | Patrika News

छह साल की मासूम से की थी दरिंदगी की हदें पार, अब तक चल रहा है इलाज, कोर्ट ने दी जीवन भर जेल में रहने की सजा

locationजयपुरPublished: Jun 24, 2019 09:43:38 pm

दो साल पहले करणी विहार इलाके में छह साल की मासूम के साथ दरिंदगी करने वाले अभियुक्त को सजा

jaipur

छह साल की मासूम से की थी दरिंदगी की हदें पार, अब तक चल रहा है इलाज, कोर्ट ने दी जीवन भर जेल में रहने की सजा

देवेन्द्र शर्मा / जयपुर. करणी विहार इलाके में छह साल की मासूम के साथ दरिंदगी करने वाले अभियुक्त ज्ञानेन्द्र शुक्ला (24) को पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत-3 में न्यायाधीश राजेश कुमार प्रथम ने जीवनभर की जेल की सजा से दंडित किया है। लालगंज रायबरेली उत्तरप्रदेश निवासी अभियुक्त ज्ञानेन्द्र शुक्ला करणी विहार मीणावाला में किराए पर रहता था। कोर्ट ने उसे आईपीसी की धारा 366, 341, 323, 457, 307 और 376 (2) (झ) के अपराध में आजीवन कारावास जो नैसर्गिक जीवन की शेष अवधि के कारावास से अभिप्रेत होगा और 1.15 लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई। मामले में राज्य सरकार की ओर से पैरवी कर रहे प्रणव कानूनगो ने 21 गवाहों के बयान करवाए।
दो साल पुरानी घटना
छह वर्षीय पीडि़ता के परिजन की ओर से 20 अगस्त 2017 को करणी विहार थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। पीडि़ता के माता-पिता ने बताया था कि 19 अगस्त को तीन बच्चों के साथ रात्रि करीब 11 बजे सोए थे और दरवाजे के कुंदी नहीं लग रही थी। सुबह करीब साढ़े तीन बजे गेट के पास बेटी के रोने की आवाज आने पर वारदात का पता चला। जेके लॉन अस्पताल में उसे भर्ती करवाया। पर्चा बयान के बाद अगले ही दिन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।
क्रूरता की पराकाष्ठा
मासूम के साथ बलात्कार के बाद अभियुक्त ने उसे मारने का भी प्रयास किया था। पत्थर से उसके गुप्तांग पर मारा था। अस्पताल में उसका ऑपरेशन भी हुआ। पीडि़ता का आज भी इलाज चल रहा है। कोर्ट ने इसे लैगिंक क्रूरता की पराकाष्ठा बताया है। डीएनए की जांच में आरोपी के कपड़ों पर पीडि़ता क खून मिलना साबित हुआ।
लालगंज में भी था मामला
ट्रायल के दौरान कोर्ट की जानकारी में आया कि अभियुक्त ज्ञानेन्द्र के खिलाफ रायबरेली के लाल गंज थाने में भी छह वर्ष के बच्चे के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर साक्ष्य विलोपित करने का भी मुकदमा दर्ज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो