scriptजयपुर में पांचवीं कक्षा के छात्र ने की आत्महत्या, पांच बहनों का था इकलौता भाई | Jaipur crime news : fifth class student suicide at school | Patrika News

जयपुर में पांचवीं कक्षा के छात्र ने की आत्महत्या, पांच बहनों का था इकलौता भाई

locationजयपुरPublished: Jul 25, 2019 07:09:31 pm

Jaipur Crime News : टीनशैड पर तोलिए से फंदा लगा लटका, पिता बोले आधा घंटे बात की फिर ऐसा क्या हुआ करनी पड़ी आत्महत्या

jaipur

जयपुर में पांचवीं कक्षा के छात्र ने की आत्महत्या, पांच बहनों का था इकलौता भाई

मुकेश शर्मा / जयपुर. बस्सी चक तिराहा स्थित बलराम आश्रम वेदविद्यालय की पांचवीं कक्षा में पढऩे वाले सौलह वर्षीय छात्र शुभम शर्मा गुरुवार सुबह फंदे से लटका मिला। आश्रम से कुछ दूरी पर एक मौत हो जाने पर कुछ लोग सूखी तुलसा लेने आश्रम में आए, तब उसको टीनशैड पर लटका देख चिल्लाए। आश्रम में अन्य छात्र और शिक्षक भी वहां पहुंच गए। शुभम को फंदे से नीचे उतार बस्सी थाना पुलिस को सूचना दी गई। बस्सी थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। मृतक पांच बहनों का सबसे छोटा इकलौता भाई था। उसके पिता मनमोहन शर्मा ने कहा कि बुधवार देर शाम आधा घंटे तक बेटे ने अपनी मां से बात की, तब सबकुछ सही था, फिर उसने ऐसा कदम क्यों उठाया, पुलिस इसकी जांच करे। पुलिस को इस संबंध में शिकायत भी दी है।
जयसिंहपुरा खोर स्थित शिवशक्ति नगर निवासी मनमोहन शर्मा ने बताया कि पांच बेटियों के बाद बेटा हुआ। बेटियां उसे दुलार से रखती थी। पांचवी कक्षा तक जयपुर में पढऩे के बाद पांच साल पहले बेटे शुभम को वैदिक ज्ञान के लिए बस्सी चक स्थित बलराम आश्रम वेदविद्यालय की कक्षा प्रथम में भर्ती कराया था। अभी वह आश्रम में पांचवी कक्षा में पढ़ रहा था। समझ में नहीं आ रहा कि आखिर ऐसा क्या हुआ, जो बेटे को ऐसा कदम उठाना पड़ा। यह तो पुलिस की जांच के बाद ही हमें पता चलेगा।
कुल 43 बच्चे, शुभम की में 5 छात्र

आश्रम संचालक कृष्णमुरारी शर्मा ने बताया कि आश्रम में कुल 43 बच्चे शिक्षा ले रहे हैं। इनमें से पांच बच्चे शुभम के साथ कक्षा पांच में पढ़ रहे हैं। रात्रि में सभी बच्चे एक हॉल में सोते हैं। सुबह साढ़े चार बजे आश्रम के घंटा की आवाज से भी छात्र उठते हैं। गुरुवार सुबह बिजली नहीं आने पर घंटा नहीं बजा और अष्टमी का अवकाश भी रहता है। 8 बजे बाहर से आए युवक ने आश्रम के बच्चे को शुभम के फंदे से लटके होने की जानकारी दी। शुभम आश्रम में बने एक टीनशैड पर लटका हुआ था। सुसाइड नोट भी नहीं मिला। आश्रम में ऐसी कोई बात भी नहीं हुई। फिर ऐसा कदम क्यों उठाया, हम खुद सन हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो