scriptमीठी-मीठी बातों और बिंदास फोटोज भेजकर लंदन की लड़की ने जयपुर के वृद्ध को फंसाया, और कर दिया साफ | Jaipur crime news honey trap case cyber crime loot 62 thousand thagi | Patrika News

मीठी-मीठी बातों और बिंदास फोटोज भेजकर लंदन की लड़की ने जयपुर के वृद्ध को फंसाया, और कर दिया साफ

locationजयपुरPublished: Sep 18, 2019 08:23:57 pm

पहले फेसबुक से दोस्ती, फिर मैसेंजर से आने लगे संदेश और वॉट्सऐप पर शुरू हुई बातचीत, और फिर एक दिन दे दिया वारदात को अंजाम

jaipur

यह फोटो पीडि़त ने पुलिस को दिया है। पत्रिका इसे लेकर कोई दावा नहीं करता।

जयपुर. इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर विदेशी महिला का सामान और 67 लाख रुपए की डीडी का कस्टम चार्ज देने के बहाने बदमाशों ने एक व्यक्ति से 68500 रुपए हड़प लिए। इस संबंध में व्यक्ति ने विशेष अपराध एवं साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। धोखाधड़ी की घटना आदर्श कॉलोनी हटवाड़ा रोड निवासी 60 वर्षीय किशोरी लाल के साथ हुई। पुलिस ने बताया कि फेसबुक पर लंदन निवासी पटल सूरूयाना ने पीडि़त को रिक्वेस्ट भेजी, जिसे उसने स्वीकार कर ली। इसके बाद मैसेंजर और वॉट्सऐप पर बातचीत शुरू हुई। धीरे—धीरे दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। इस दौरान महिला ने जयपुर घूमने की इच्छा जताई। पीड़ित ने सूरूयाना को भारत भ्रमण और जयपुर आने के लिए भी आमंत्रित किया।
9 सितंबर को पीडि़त के पास इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से कस्टम ऑफिसर का फोन आया। उसने अपना नाम रश्मि प्रिया बताया। कस्टम ऑफिसर ने पीडि़त को कहा कि पटल सूरूयाना नाम की महिला के पास ज्यादा सामान है। आप सामान को छुड़ाने के लिए 38500 रुपए जमा करवाएं। इसके अलावा 67 लाख रुपए की डीडी का कस्टम चार्ज 30 हजार रुपए भी दें। पीडि़त झांसे में आ गया और उसने रुपए जमा करवा दिए।
पीडि़त ने बताया कि महिला पूना की रहने वाली है और लंदन में शिपिंग कंपनी में कैप्टन है। जालसाज जब और रुपए मांगने लगे तब पीडि़त को संदेह हुआ। उसने दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम कमिश्नर को फोन कर जानकारी ली तब धोखाधड़ी का पता चला।
3 लेपटॉप पर आइफोन फ्री का लालच, फिर 83 हजार ठगे

उधर झोटवाड़ा थाना इलाके में अग्रसेन नगर निवासी सुनीता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। परिवादी के बेटे ने ऐप के माध्यम से 10 सितंबर को लेपटॉप बुक करवाया। पीडि़त के पास दिए गए नंबर से चैट हुई। बदमाश ने पीडि़त के मोबाइल पर दुबई से जम्बो इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से बिल भेजा। बदमाश ने बताया कि उनकी कंपनी सुपर बोनांजा ऑफर दे रही है। तीन लैपटॉप पर एक आइफोन दिया जाएगा। पीडि़त ने एक ही लेपटॉप के लिए कहा तो उसने झांसा दिया। उसके बाद 5500 रुपए टैक्स और 26 हजार रुपए लेपटॉप के मांगे। पीडि़त ने रुपए जमा करवा दिए। इसके बाद कार्गो शिपिंग और एयरपोर्ट पुलिस के सेटलमेंट के नाम पर 17 हजार रुपए और हड़प लिए। पीडि़त से बदमाशों ने अलग-अलग चार्ज के नाम पर 83500 रुपए खाते में जमा करवा लिए। अभी भी पीडि़त के पास डिलीवरी चार्ज के लिए फोन आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो