scriptसुरंग बनाकर तेल चुराने वालों की अगली योजना थी गैस चोरी की, किराए पर कमरा लेकर कर ली थी पूरी तैयारी | Jaipur crime news : hpcl pipe line petrol diesel theft update news | Patrika News

सुरंग बनाकर तेल चुराने वालों की अगली योजना थी गैस चोरी की, किराए पर कमरा लेकर कर ली थी पूरी तैयारी

locationजयपुरPublished: Jun 25, 2019 10:00:48 pm

HPCL की पाइप लाइन से डीजल चुराने का मामला, मुख्य सरगना के 2 सहयोगी व ट्रांसपोर्टर गिरफ्तार

jaipur

सुरंग बनाकर तेल चुराने वालों की अगली योजना थी गैस चोरी की, किराए पर कमरा लेकर कर ली थी पूरी तैयारी

देवेन्द्र शर्मा / जयपुर। हिंदुस्तान पेट्रोलियम ( Hindustal Petrolium ) की पाइप लाइन से डीजल चुराने वाले गिरोह की नजर गैस पर भी थी। भांकरोटा में गैस की पाइप लाइन में सेंध लगाने के लिए उन्होंने किराए पर कमरा ले लिया था। अपने मंसूबों में कामयाब हो पाते, उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।
मामले में पुलिस ने मंगलवार को तीन अन्य आरोपियों सीकर के राधाकिशनपुरा कॉलोनी निवासी अरविंद शर्मा (31), मूलत: दौसा के भंडारेज हाल जयपुर के प्रतापनगर निवासी जितेन्द्र सिंह सोलंकी (35) और मूलत: भरतपुर के कोतवाली हाल जयपुर के क्वींस रोड निवासी राहुल देव शर्मा को गिरफ्तार किया। इनसे अन्य सहयोगियों व सरगना के बारे में पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि अरविंद शर्मा की रोड नंबर 14 पर वैष्णव ट्रांसपोर्ट कंपनी है। वह डीजल सप्लाइ के लिए सरगनाओं को वाहन उपलब्ध कराता था। राहुल और जितेन्द्र सरगना सरदार श्रवण सिंह के सहयोगी हैं। पुलिस ने पाइप लाइन से डीजल की सप्लाइ का प्रेशर कंट्रोल करने के उपकरण भी बरामद किए हैं। 

गंध से बचाव का करते थे काम

पुलिस सूत्रों के अनुसार पाइप लाइन से जुड़े जिस मुख्य मकान में डीजल चुराया जाता था, राहुल व जितेन्द्र वहां फिनाइल बनाते थे। ताकि वहां डीजल की गंध नहीं फैले और पेट्रोलियम गश्त पार्टी को संदेह न हो। कॉलोनी में साबुन के सैम्पल व फिनाइल मुफ्त में बांटते थे ताकि लोगों को वहां चल रही अवैध गतिविधियों की भनक न लगे। राहुल ने एमबीए किया हुआ है और आरोपियों को साबुन-फिनाइल बनाने का अनुभव भी है। इस कार्य के लिए एक फर्म का रजिस्ट्रेशन भी कराया था।

यह थी अगली तैयारी
सरगना सरदार श्रवण सिंह व राहुल ने भांकरोटा से गुजर रही गेल की गैस पाइप लाइन के पास 2 महीने पहले एक गोदाम किराए पर लिया था। यह राहुल के नाम से किराए पर लिया जबकि भुगतान श्रवण कर रहा था। गोदाम मालिक को बताया था कि वे साबुन, फिनाइल का कारोबार करते हैं। गैस चोरी शुरू करने के लिए सरदार ने सनसिटी सीकर रोड के फ्लेट को खाली कर भांकरोटा में ही पाइप लाइन से एक किलोमीटर दूर फ्लेट लिया था।

शिंभु ने अरविंद को कर दिया था किनारे

पुलिस सूत्रों के अनुसार अरविंद के जरिए गिरोह को डीजल सप्लाइ करने के लिए वाहन मिलते थे। शिंभु ने पुलिस को बताया था कि अरविंद शर्मा के जरिए मुकेश, धर्मेन्द्र, और वह खुद इस काम में लगे थे। करीब 3 महीने पहले अरविंद को बाइपास करते हुए सीधे बलजीत के सम्पर्क में आ गए और सप्लाइ से खुद कमाई करने लगे थे। अरविंद कोई बिल्टी नहीं काटता था। चैकिंग से बचने के लिए वह सिरसा से हनुमानगढ़ तक का बायोडीजल का काल्पनिक बिल देता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो