scriptपुलिस की सतर्कता से जयपुर में सड़क पर बहने लगी शराब, जुटी भीड़ | Jaipur crime news : illegal liquor sharab taskari police action | Patrika News

पुलिस की सतर्कता से जयपुर में सड़क पर बहने लगी शराब, जुटी भीड़

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2019 08:37:37 pm

राहगीर की सूचना और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की सतर्कता से पकड़ा गया अवैध शराब से भरा ट्रक, पुलिस को देख चालक ने स्लीप लेन में घुमाया तो डिवाइडर पर चढ़ तिरछा हो गया, इससे कांच की बड़ी संख्या में बोतले टूट गई और ट्रक से शराब बहने लगी

jaipur

पुलिस की सतर्कता से जयपुर में सड़क पर बहने लगी शराब, जुटी भीड़

मुकेश शर्मा / जयपुर। हरियाणा से गुजरात अवैध शराब ( illegal liquor ) ले जा रहा एक ट्रक भांकरोटा चौराहा के पास ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से बचने के लिए रफ्तार में ही स्लीप लेन में घुस गया। इससे बेकाबू हो ट्रक डिवाइडर पर चढ़कर तिरछा हो रुक गया। ट्रक चालक वाहन से कूद भाग निकला। तभी वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने करीब आधा किलोमीटर पीछा कर उसे पकड़ा और वापस दुर्घटना स्थल पहुंचे तो ट्रक से पानी की तरह शराब बहते देख पुलिसकर्मियों को शक हुआ। चालक ने अवैध शराब गुजरात ले जाना कबूला। तब ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की सूचना पर पहुंची भांकरोटा थाना पुलिस ने ट्रक चालक संजय भार्गव सीकर के नीमकाथाना निवासी को गिरफ्तार कर लिया। ट्रैक्टर-ट्रॉली में शराब की पेटियों को रखकर थाने भिजवाया। लेकिन बड़ी संख्या में कांच की बोतले टूट चुकी थी।
तेज रफ्तार में लहराते हुए आ रहा है ट्रक

jaipur
ट्रैफिक पुलिस के हैड कांस्टेबल धर्मवीर के मुताबिक, रविवार सुबह महापुरा मोड़ पर एएसआई करतार सिंह, कांस्टेबल लीलाधर व सतवीर के साथ ड्यूटी पर तैनात था। सुबह करीब साढ़े नौ बजे एक कार चालक पास आकर रुका और उसने बताया कि पीछे जयपुर की तरफ से अजमेर की तरफ एक ट्रक आ रहा है। ऐसा लगता है ट्रक चालक नशे में और तेज रफ्तार में लहराते हुए ट्रक दौड़ा रहा है। राहगीर ने ट्रक के नंबर आरजे 14 – 05 ही बताए। पलभर में कुछ दूर तेर रफ्तार में ट्रक आते नजर आया। नशे में होने की संभावना पर चालक को दूर से ही रुकने का इशारा किया। लेकिन चालक ने स्लीप लेन कट को देखते हुए ट्रक को रफ्तार में ही उसमें घुसा दिया। ट्रक डिवाइडर पर चढ़ गया तो चालक नीचे उतर भाग गया। करीब आधा किलोमीटर दूर तक उसका पीछा कर पकड़ा, तब माजरा समझ में आया।
किसी को नजदीक नहीं आने दिया

jaipur
धर्मवीर ने बताया कि चालक को पकड़ वापस ट्रक के पास पहुंचे तो उसमें से शराब पानी की तरह सड़क पर बह रही थी। देखने वाले लोगों की भीड़ जुट गई। लेकिन किसी को भी ट्रक के पास नहीं आने दिया। उधर, भांकरोटा थाना पुलिस क्रेन की मदद से ट्रक को थाने ले गई। लेकिन इससे पहले ट्रैक्टर-ट्रॉली में शराब की पेटियों के थाने पहुंचाया। ट्रक में हरियाणा निर्मित करीब 100 शराब की पेटियां रखी थी। थाने में भी कई शराब के कार्टन में टूटी बोतलों से शराब बह रही थी। हालांकि पुलिस ने सुरक्षित शराब की बोतल और पेटियों को अलग रखवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो