युवती का सोशल मीडिया अकाउंट किया हैक, दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजे मैसेज, मचा हंगामा

jaipur crim news : जयपुर के सोडाला थाना इलाके की घटना

By: Deepshikha Vashista

Published: 01 Jul 2019, 06:23 PM IST

जयपुर. जयपुर के सोडाला थाना इलाके में शातिरों ने युवती का सोशल मीडिया हैक ( social media account hack ) कर उसके मित्रों और रिश्तेदारों से रुपए मांगने का मामला सामने आया है। इस पर युवती ने सोडाला थाने ( Sodala Thana Jaipur ) में रिपोर्ट दर्ज करवाई।


पुलिस ने बताया कि अजमेर रोड निवासी सुनीता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि 29 जून को उसके फेसबुक मैसेंजर पर रिश्तेदार दिव्या का मैसेज आया कि उसके नए वॉट्सऐप नंबर पर मैसेज करो। पीड़िता ने उसको मैसेज नहीं करके कॉल किया, लेकिन दिव्या का फोन नहीं लगा। इसके बाद पीड़िता ने उसे मैसेज किया, तो रिप्लाई आया कि दिए गए लिंक पर क्लिक करो। पीड़िता ने लिंक पर क्लिक किया तो वह नहीं खुला। फिर उसने मैसेज भेजा कि इस लिंक को फेसबुक आइडी पर जाकर ओपन करो।

ऐसा करने पर फेसबुक पर लिंक खुल गया। उस लिंक में महिलाओं के परिधानों से संबंधित जानकारियां थी। इस दौरान कुछ देर में बाद ही पीड़िता का अकाउंट और मैसेंजर हैक हो गया। शातिर ने अकाउंट हैक कर पीड़िता के दोस्तों और रिश्तेदारों से मदद के नाम पर रुपए मांगे। इस पर कई रिश्तेदारों और दोस्तों ने पीड़िता को फोन किया। दोस्तों ने बताया कि पीड़िता के मैसेंजर से मदद करने के मैसेज आ रहे हैं, जिसमें वह मदद के नाम पर रुपए मांगे जा रहे हैं।

इसके बाद पीड़िता युवती सोडाला थाने पहुंची और मामला दर्ज करवाया। पुलिस मोबाइल नंबंर के आधार पर शातिर का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

 

ये खबरें भी पढ़ें : बदमाशों ने 80 साल के बुजुर्ग को भी नहीं छोड़ा, घबराए पीड़ित के बीपी हुआ हाई, पूरी रात सो नहीं पाया

 

जयपुर हुआ शर्मसार : पिता ने तोड़ी रिश्तों की मर्यादा, अपनी ही बेटी को बनाया शिकार

 

खुद को सेना का जवान बताते, फर्जी आईडी कार्ड से भरोसा भी दिलाते, फिर बनाते लोगों को शिकार

 

 

 

 

Deepshikha Vashista
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned