scriptInternational चोर गिरफ्तार, विदेश में ही की शादी, चलती ट्रेन में आरोपी को कानपुर में पकड़ा | Jaipur crime news: international theft arrested in kanpur train | Patrika News

International चोर गिरफ्तार, विदेश में ही की शादी, चलती ट्रेन में आरोपी को कानपुर में पकड़ा

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2021 10:10:11 pm

जयपुर की 11.70 लाख रुपए व आभूषण चोरी की वारदात का खुलासा, अंतर्राष्ट्रीय कुख्यात नकबजन गिरफ्तार, बांग्लादेशी महिला से शादी की, फरारी काटने जा रहा था बांग्लादेश, चलती ट्रेन में आरोपी को कानपुर में पकड़ा

a7.jpg
जयपुर। कोतवाली थाना पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय कुख्यात नकबजन को गिरफ्तार किया है। मूलत: बिहार निवासी आरोपी मोहम्मद रजाक उर्फ कुदुस ने फरारी काटने के लिए बांग्लादेशी महिला से शादी कर ली और पासपोर्ट बनाकर बांग्लादेश फरारी काटने जा रहा था। पुलिस को पुख्ता सूचना मिलने पर चलती ट्रेन में कानपुर में आरोपी को पकड़ा।
एडिशनल डीसीपी धर्मेन्द्र सागर ने बताया कि मालवीय नगर निवासी प्रवीण कुमार जैन ने कोतवाली थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्ट में बताया कि उनका चौड़ा रास्ता स्थित पालीवालों की गली में ऑफिस है। 3 अगस्त की शाम को ऑफिस बंद कर गए थे। 5 अगस्त की सुबह 10 बजे कर्मचारी नंद किशोर पहुंचा तो मुख्य गेट का ताला टूटा था। ऑफिस संभाला तो तिजौरी में रखे पीडि़त के 2.75 लाख रुपए, पीडि़त के भतीजे के 3.30 लाख रुपए, पत्नी के भाई के 2.35 लाख रुपए, फर्म के एक लाख रुपए (कुल 11.70 लाख रुपए) और दो चांदी के सिक्के तिजौरी सहित ले गए। मामला सामने आने पर चोरों की तलाश में एसीपी मेघचंद मीना के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई।
बनियान और लुंगी पहनकर आया और…

एसीपी मेघचंद मीना ने बताया कि परकोटा क्षेत्र में लगे बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। फुटेज में एक व्यक्ति बनियान और लुंगी पहने हुए नजर आया। तब उक्त हुलिए के आधार पर पड़ोसी राज्यों की पुलिस से संपर्क किया गया। आरोपी की पहचान रजाक उर्फ कुदुस के रूप में हुई। आरोपी के संबंध में पुख्ता सूचना मिली कि वह बांग्लादेश जा रहा है। उत्तर प्रदेश में जीआरपी कानपुर से संपर्क किया गया और चलती ट्रेन में आरोपी को कानपुर में डिटेन करवाया। अन्य वारदात के संबंध में पूछताछ की जा रही है। जयपुर में ही आरोपी के खिलाफ चोरी के 7 प्रकरण दर्ज हैं।
आरोपी के तीन पते

– जयपुर में शास्त्री नगर निवासी सलीम के मकान में किराए से रहता था
– बिहार में आबादपुर स्थित धर्मपुर निवासी है
– बांग्लादेश में दिनाजपुर निवासी है और उक्त पते पर पासपोर्ट भी बना रखा है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो