scriptब्लैकमेल कर पैसे ऐंठे, फिर बदनाम किया और… गुस्से में लगा दिया ठिकाने | Jaipur crime news : kanota murder case police arrested 2 accused | Patrika News

ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठे, फिर बदनाम किया और… गुस्से में लगा दिया ठिकाने

locationजयपुरPublished: Dec 04, 2019 10:46:27 pm

कानोता में सात दिन पहले सिर कुचले शव का हुआ खुलासा, रिश्तेदारों के बीच हुई बेइज्जती तो कर दी हत्या

ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठे, फिर बदनाम किया और... गुस्से में लगा दिया ठिकाने

ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठे, फिर बदनाम किया और… गुस्से में लगा दिया ठिकाने

देवेन्द्र शर्मा / जयपुर। कानोता इलाके में सात दिन पहले मृत मिले युवक की हत्या उसके परिचितों ने ही रंजिश के चलते की थी। आरोपी सट्टे का धंधा करते थे और मृतक युवक उन्हें धमकाकर रुपए वसूलता था। मामले में मृतक की शिनाख्तगी भी मुश्किल थी क्योंकि उसके सिर को कुचल दिया था। पूर्व जिला शिनाख्त में जुटा था, इसी बीच उत्तर जिले की विशेष शाखा में तैनात हैड कांस्टेबल सुरेन्द्र पाल सिंह को सूचना हाथ लग गई। जिससे मृतक की पहचान रामगंज बाबू का टीबा निवासी अशरफ उर्फ हिप्पा (21) के रूप में हुई।
हिप्पा 27 नवंबर की टीपी नगर चौराहे पर जामडोली निवासी सुरेश कुमार मित्तल उर्फ सन्नू चाचा (50) और मतदाता नगर निवासी अशरफ उर्फ चकरी (34) के साथ शराब पीते हुए देखा था। यह सूचना पूर्व जिले को दी गई और दोनों आरोपियों को पकड़कर पूछताछ की तो उन्होंंने हत्या की वारदात स्वीकार कर ली। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के विरुद्ध जुआ एक्ट में कई मामले विभिन्न थानों में पूर्व में पंजीबद्ध हैं।
बेइज्जती से था आहत
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रथम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि आरोपी सन्नू और चकरी सट्टे का कारोबार करते थे। हिप्पा उन्हें पुलिस को बताने की धमकी देकर हर महीने 5-7 हजार रुपए वसूल ले जाता था और कई बार पुलिस को पकड़वा भी देता था। गत 20 नवंबर को सन्नू की बेटी की शादी हुई थी। जिससे चार-पांच दिन बाद रिश्तेदार घर पर आए हुए थे। हिप्पा ने टीपी नगर पुलिस को सूचित कर उसे गिरफ्तार करवा दिया। रिश्तेदारों के सामने हुई बेइज्जती से वह काफी आहत हो गया था।
शराब पिलाकर लगाया ठिकाने
आरोपियों ने षड्यंत्र रचकर हिप्पा को फोन करके टीपी नगर बुलाया और जमकर शराब पिलाई। फिर दोनों हिप्पा को कचरा प्लांट सुमेल रोड ले गए और वहां पर भी शराब पिलाई। अधिक नशे में होने के बाद हिप्पा की कानोता बांध के पास सुनसान जगह लोहे के सरिए और पत्थर से मारकर हत्या कर दी। उसके चेहरे व सिर को बुरी तरह से कुचल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो