पुलिस ने एक-एक करके उखाड़े 42 हजार पौधे, जानें जयपुर में हुई कार्रवाई की वजह

जयपुर के नजदीक शिवदासपुरा में उगाई अफीम की खेती, दो गिरफ्तार, कमिश्नरेट पुलिस की मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई, 41874 अफीम के पौधे उखाड़कर जब्त किए

By: pushpendra shekhawat

Published: 03 Feb 2021, 08:47 PM IST

मुकेश शर्मा / जयपुर. मादक पदार्थ तस्करों ने अब शहर के नजदीक शिवदासपुरा में अफीम की खेती कर ली। मुखबिर की सूचना पर कमिश्नरेट पुलिस ने अफीम के 41874 पौधे उखाड़कर जब्त किए हैं।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि शिवदासपुरा थाना अंतर्गत सांवठा की ढाणी स्थित एक खेत में दबिश देकर सूरजमल शर्मा और कालूराम शर्मा के खेत में अफीम की खेती मिलने पर गिरफ्तार किया। आरोपियों के खेत में से अफीम के 41874 पौधे बरामद किए। दोनों आरोपियों के खेत आस-पास हैं। आरोपी कालूराम अफीम का नशा भी करता है।

आरोपियों ने गेहूं की फसल के साथ अफीम की खेती कर रखी थी, जिससे किसी को शक नहीं हो। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि अफीम की खेती किसकी मदद से कर रहे थे।

40 किलो गांजा बरामद, कार सवार 3 तस्कर गिरफ्तार
क्राइम ब्रांच ने हरमाड़ा थाना पुलिस के सहयोग से कार सवार तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 40 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद किया है। तस्करों की कार भी जब्त की है। आरोपी तस्कर 10 हजार रुपए किलो में गांजा खरीदकर लाते हैं और उसे 18 हजार रुपए किलो में बेचते हैं। पुलिस ने बताया कि बिहार के वैशाली निवासी सोनू कुमार उसके सहयोगी बिहार के पटना निवासी हरेन्द्र कुमार और कार चालक राजकुमार राय को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि सोनू व हरेन्द्र दोनों दोस्त हैं। दोनों दोस्त चालक राजकुमार की मदद से कई राज्यों से गांजा जयपुर लेकर आते हैं। पूछताछ में यह भी बताया कि अगरतला के गांजे की मांग अधिक है। इसलिए वहां से गांजा अधिक लाते हैं। नाकाबंदी में पुलिस से बचने के लिए कार में गांजा छिपाने के लिए विशेष जगह बनाई हुई है।

यहां 28.50 ग्राम स्मैक मिलने पर तीन गिरफ्तार

करधनी थाना पुलिस ने स्मैक तस्करी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों में मंगलम सिटी निवासी अंकित वर्मा, हाथौज स्थित गोविंद नगर निवासी शुभम सिंघल और अजय वर्मा है। आरोपियों के पास से 28.50 ग्राम स्मैक बरामद की है। स्मैक के संबंध में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned