एक साल से विदेश में ऐश कर रहा था बलात्कारी, मां-बाप को अंतिम विदा देने आया तो पकड़ा गया

jaipur crime news in hindi : जयपुर के सांगानेर थाने का मामला

 

 

 

By: Deepshikha Vashista

Published: 01 Jul 2019, 08:41 PM IST

अविनाश बाकोलिया / जयपुर. शादी का झांसा देकर युवती के साथ बलात्कार के मामले में एक साल से फरार चल रहे आरोपी को सांगानेर थाना पुलिस ने सोमवार को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। बलात्कार के बाद आरोपी विदेश भाग गया था।

आरोपी अपने माता-पिता के दाह संस्कार में शामिल होने के लिए ओमान एयरलाइंस की फ्लाइट से सांगानेर एयरपोर्ट पहुंचा, वहां इमिग्रेशन विभाग ने धर लिया और सांगानेर पुलिस के हवाले कर दिया। गिरफ्तार आरोपी सूरज मीणा(28) हरिनारायणपुरा रूपहेरी थाना तूंगा का रहने वाला था। आरोपी का लुकआउट नोटिस जारी किया हुआ था। इसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

 

थानाधिकारी लखन सिंह खटाना ने बताया कि मई-2018 में बजाज निवासी युवती ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि आरोपी ने उसके साथ शादी का झांसा देकर बलात्कार किया। उसके बाद शादी का दबाव बनाने पर वह फरार हो गया। युवती को धोखे का पता चला तो उसने आत्महत्या का प्रयास किया। युवती को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसने युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई।

 

दाह संस्कार में आया था आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद वह बहरीन चला गया। वहां होटल में काम करने लगा। आरोपी के माता-पिता की 30 जून को तूंगा के पास बल्लूपुरा रोड पर अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई थी। सोमवार को दाह संस्कार में शामिल होने के लिए आरोपी फ्लाइट से जयपुर पहुंचा था।

 

इधर वाहन चोर गिरफ्तार, छह वाहन बरामद

सांगानेर थाना पुलिस ने रविवार को एक वाहन चोर को गिरफ्तार कर साथी बालअपचारी को निरूद्ध किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से चोरी के छह वाहन बरामद किए हैं। डीसीपी (पूर्व) डॉ. राहुल जैन ने बताया कि वाहन चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपित महेन्द्र सैनी (23) हरसूलिया गांव फागी का रहने वाला है। उसके साथी बालअपचारी को भी निरूद्घ किया गया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दोनों आरोपितों को पकड़ा है। जिनकी निशानदेही पर चोरी की चार पावर बाइक व दो स्कूटी बरामद की गई है।

 

Show More
Deepshikha Vashista
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned