scriptजयपुर में Remdesivir Injection दिलाने का दावा करने वाले जालसाज सक्रिय, ऐसे बना रहे शिकार | Jaipur crime news: remdesivir injections black market corona | Patrika News

जयपुर में Remdesivir Injection दिलाने का दावा करने वाले जालसाज सक्रिय, ऐसे बना रहे शिकार

locationजयपुरPublished: May 02, 2021 05:10:22 pm

कोरोना महामारी में रेमडिसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के बीच में जालसाज भी हुए सक्रिय, जयपुरिया हॉस्पिटल में भर्ती मरीज को दिलाने के एवज में प्रति इंजेक्शन 45 हजार रुपए की मांग की, पुलिस कर रही जांच

a1.jpg
जयपुर। कोरोना महामारी में रेमडिसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के बीच में जालसाज भी सक्रिय हो गए हैं। जालसाज सोशल मीडिया पर रेमडिसिवर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने के मैसेज डाल रहे हैं।

जयपुरिया हॉस्पिटल में भर्ती मरीज को प्रति रेमडिसिवर इंजेक्शन 45 हजार रुपए में उपलब्ध करवाने का झांसा दे रहे हैं। ऐसा मामला सामने आने के बाद जयपुर कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच भी कालाबाजारी करने वाले और जालसाज की तस्दीक में जुट गई है।
एक मरीज के परिजन अमित शर्मा ने बताया कि उनके पास एक मोबाइल नंबर आया। बताया कि उक्त नंबर पर संपर्क करने पर रेमडिसिवर इंजेक्शन आसानी से उपलब्ध करवा देगा। अमित की माताजी एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती हैं, तब उन्होंने उक्त नंबर पर संपर्क किया और फोन रिसीव करने वाले ने खुद का नाम अभिषेक बताया।
अमित ने अभिषेक को कहा कि उनकी मााताजी जयपुरिया हॉस्पिटल में मरीज भर्ती हैं और उन्हें रेमडिसिवर इंजेक्शन की जरूरत है। तब अभिषेक ने प्रति इंजेक्शन 45 हजार रुपए कीमत बताई और दो घंटे में इंजेक्शन उपलब्ध कराने का दावा किया।
अमित ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने पहले दो इंजेक्शन फिर आगे भी और इंजेक्शन उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। लेकिन ठगी होने की आशंका पर इंजेक्शन देने वालों से संपर्क नहीं किया। अमित का आरोप है कि उसने उक्त मोबाइल नंबर एक सोशल मीडिया पर मिला था। अब क्राइम ब्रांच उक्त नंबर और बातचीत की रिकॉडिंग के आधार पर तस्दीक कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो