सोशल मीडिया साइट पर मोबाइल नंबर देख दोस्ती के लिए किया मैसेज, फिर शुरू हुआ लूट का ऐसा खेल

बजाज नगर थाने में दर्ज हुआ मामला, गिरोह के चंगुल में फंसा युवक, पीडि़त और उसके परिवार की फोटो एडिट कर अश्लील बनाई, गिरोह वसूली के लिए सोशल मीडिया पर डालने की दे रहा धमकी, ब्लैकमेलिंग कर गिरोह ने वसूले 1.75 लाख रुपए, अब और मांग रहे रकम

By: pushpendra shekhawat

Published: 20 May 2021, 08:13 PM IST

जयपुर. राजधानी जयपुर में सोशल मीडिया पर दोस्ती कर लोगों की फोटो एडिट कर अश्लील बनाकर वसूली करने वाले गिरोह की करतूत थमने का नाम नहीं ले रही। एक के बाद एक कई मामले सामने आने के बाद गिरोह नए-नए लोगों को फंसाकर मोटी रकम वसूल रहा है।

अब बजाज नगर थाने में एक युवक ने दो युवतियों सहित चार लोगों के खिलाफ ब्लैकमेलिंग कर 1.75 लाख रुपए वसूल लेने के साथ और वसूली के लिए धमकी देने का मामला दर्ज करवाया है।

रिपोर्ट में बताया कि सोशल मीडिया की एक साइट देखकर किसी को वाट्सएप मैसेज किया। फिर उक्त नंबर को ब्लॉक कर दिया। इसके बाद एक अन्य नंबर से फोन आया और फोन करने वाले ने धमकी दी कि पीडि़त का नंबर गलत साइट पर डाल देंगे। धमकी देने वाले ने पीडि़त के फेसबुक से पीडि़त और उसके परिवार की फोटो डाउनलोड कर ली और एडिट करके उन फोटो को अश्लील बना दिया। फोन करने वालों ने रुपए मांगते हुए पीडि़त को ही वाट्सएप पर उसकी और परिवार की एडिट की अश्लील फोटो भेजी। धमकी दी कि रुपए नहीं दिए तो यह फोटो फेसबुक दोस्तों को वायरल कर देंगे।

भाई को भेजी फोटो का स्क्रीन शॉट भेजा तो दी रकम

गिरोह ने रुपए नहीं देने पर पीडि़त के भाई को भी उक्त एडिट की अश्लील फोटो वाट्सएप पर भेज दी। इसका स्क्रीन शॉट लेकर पीडि़त को भेज दिया और धमकी दी कि अब इन फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे। तब पीडि़त डर गया और गिरोह द्वारा बताए गए अकाउंट में कई किस्तों में कुल 1.75 लाख रुपए ऑनलाइन दे दिए। लेकिन अब भी ब्लैकमेल कर रुपए मांग रहे हैं।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned