मानसरोवर में महिला अध्यापिका की घर में घुसकर हत्या, क्षेत्र में दहशत

हत्यारों ने अध्यापिका का चुन्नी से गला घोंट दिया और फिर हाथ-पैर सीढिय़ों की रेलिंग के बांध दिए, मुंह, आंख और नाक को भी चुन्नी से बांध रखा था, मृतका का भाई युगांतर शर्मा जयपुर एसडीएम हैं

By: pushpendra shekhawat

Updated: 11 Jan 2021, 07:12 PM IST

जयपुर. मानसरोवर थड़ी मार्केट स्थित सेक्टर 23 में सोमवार सुबह सरकारी स्कूल की 55 वर्षीय अध्यापिका विज्ञा देवी शर्मा की घर में घुसकर हत्या कर दी गई। हत्यारों ने अध्यापिका का चुन्नी से गला घोंट दिया और फिर हाथ-पैर सीढिय़ों की रेलिंग के बांध दिए, मुंह, आंख और नाक को भी चुन्नी से बांध रखा था।

वारदात का पता तब चला, जब स्कूल के एक अध्यापक का फोन नहीं अध्यापिका ने रिसीव नहीं किया, तब उसने पड़ोसी महिला से अध्यापिका की जानकारी ली। पड़ोसी महिला का बेटा अध्यापिका के मकान की छत के खुले पड़े गेट से अंदर पहुंचा तो वारदात का पता चला। वारदात का पता चलते ही क्षेत्र में दहशत फैल गई।

सूचना पर पुलिस अधिकारी और अध्यापिका के भाई जयपुर कलक्ट्रेट में एसडीएम प्रथम युगांतर शर्मा मौके पर पहुंचे। पुलिस ने लूट की नियत से वारदात करने की आशंका जताई और हत्यारा अध्यापिका के घर से परिचित होना भी बताया। पुलिस हत्या के संबंध में स्थानीय दो भाइयों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

16 फरवरी को होने वाली है बेटे की शादी

अध्यापिका विज्ञा देवी के पति की करीब दस वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी। उनका इकलौता बेटा अभिनव चतुर्वेदी मध्यप्रदेश के भोपाल में एक आइटी कंपनी में इंजीनियर है। विज्ञा देवी घर में अकेली रहती थी। अभिनव की 16 फरवरी को शादी होनी है और इस संबंध में विज्ञा देवी बाजार से खरीदारी भी कर रही थी। हत्यारे घर में मोटी रकम और जेवर होने की आशंका पर वारदात को अंजाम दिया। हत्यारे घर से कीमती सामान ले जाने में सफल रहे या नहीं, इसकी अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned