scriptमहिला को वेबसाइट पर एसी बुक करवाना पड़ा मंहगा, ठग ने खाते से निकाले रुपए, अब दे रहा जान से मारने की धमकी | Jaipur cyber crime : fraud with two person in jaipur | Patrika News

महिला को वेबसाइट पर एसी बुक करवाना पड़ा मंहगा, ठग ने खाते से निकाले रुपए, अब दे रहा जान से मारने की धमकी

locationजयपुरPublished: May 19, 2019 05:56:46 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

शिप्रा पथ थाना इलाके की घटना

jaipur crime

महिला को वेबसाइट पर एसी बुक करवाना पड़ा मंहगा, ठग ने पहले खाते से निकाले रुपए, अब दे रहा जान से मारने की धमकी

अविनाश बाकोलिया / जयपुर. ई-कॉमर्स वेबसाइट पर एसी बुक करवाना महिला को महंगा पड़ गया। शातिर ठग ने महिला के खाते से 15 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। इतना ही नहीं ठग का दुस्साहस इतना हो गया कि वह महिला को जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। घटना शिप्रा पथ थाना इलाके की है।
पुलिस ने बताया कि मानसरोवर निवासी उषा गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसने ई-कॉमर्स वेबसाइट पर एसी का विज्ञापन देखा। दिए गए मोबाइल पर कॉल किया तो व्यक्ति ने खुद को आर्मी का बताया। व्यक्ति ने पीडि़ता से कहा कि उसका ट्रांसफर हो गया है, तो एसी बेचना चाहता है। इस पर व्यक्ति ने पीड़ि़ता से ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए 5000 रुपए ट्रांसफर करने को कहा। पीड़ि़ता ने बातों में आकर रुपए ट्रांसफर कर दिए। इस तरह ठग ने डिलीवरी चार्ज, जीएसटी आदि के नाम पर पीडि़ता से 10 हजार रुपए और ठग लिए। पीड़ि़ता से 15 हजार ठगने के बाद भी एसी नहीं पहुंचा। जब पीड़ि़ता ने उससे इसकी शिकायत की तो उसने जान से मारने की धमकी दे दी।

ठगों ने दो बार में खाते से निकाले 285000 रुपए

मुहाना थाना इलाके मेंं साइबर ठगों ने युवक के खाते से दो बार में 285000 रुपए निकाल लिए। पीडि़त के मोबाइल पर मैसेज आया तब ठगी का पता चला।
पुलिस ने बताया कि मॉडल टाउन स्कीम निवासी आनंदशरण मीणा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 8 मई की रात पीडि़त की कार में देवेन्द्र के साथ घूम रहा था। पीडि़त का मोबाइल उसके पास था। मोबाइल ऑनलाइन पैमेंट ऐप डाउनलोड था, जिसमें 285000 रुपए बैलेंस था। उसी रात 9.25 के बाद किसी ने दो खातों में ट्रांसफर किया गया। मोबाइल पर मैसेज आते ही अगले दिन बैंक में शिकायत दर्ज करवाई तब पता चला कि पीडि़त का रुपया दो अकाउंट में ट्रांसफर हुआ है। 280000 रुपए कोटक बैंक में देवकांत और आइसीआइसीआइ बैंक में अमित वर्मा के नाम 5000 रुपए ट्रांसफर हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो