script

युवक ने वेबसाइट पर बुक करवाया मोबाइल, 15 हजार रुपए दे मांगा मोबाइल, तो हंसने लगा बदमाश

locationजयपुरPublished: May 26, 2019 07:33:36 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

सांगानेर थाना इलाके का है मामला

jaipur

युवक ने वेबसाइट पर बुक करवाया मोबाइल, 15 हजार रुपए दे मांगा मोबाइल तो हंसने लगा बदमाश

अविनाश बाकोलिया/ जयपुर. ई-कॉमर्स वेबसाइट पर मोबाइल बुक करवाना युवक को महंगा पड़ गया। वेबसाइट पर मोबाइल का विज्ञापन देखा और बुक करवा दिया। बदमाशों ने बातों में फंसाकर 15 हजार रुपए ठग लिए। मामला सांगानेर थाना इलाके का है।
पुलिस ने बताया कि श्योपुर निवासी सूरज शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि 20 मई को वेबसाइट से 8 हजार रुपए की कीमत वाला मोबाइल का विज्ञापन देखकर उस पर क्लिक किया। थोड़ी देर बाद में विक्रम वागमारे नाक के व्यक्ति ने पीड़ित के मोबाइल पर अपने नंबर दिए। उसने खुद को आर्मी का बताकर सांगानेर एयरपोर्ट पर ड्यूटी पर तैनात बताया। विश्वास दिलाने के लिए ठग ने खुद का आइडी कार्ड पीड़ित के मोबाइल पर भेज दिया। उसने शुरुआत में कस्टम ड्यूटी के नाम पर 3100 रुपए ऑनलाइन पैमेंट ऐप के माध्यम से डलवाए।
पीड़ित ने कहे अनुसार रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद वह बोला कि आधा पैमेंट और कर दो। मेरा साथ एयरपोर्ट से बाहर आकर मोबाइल दे जाएगा। पीड़ित ने 4900 रुपए का पैमेंट कर दिया। बदमाश का फोन आया कि आपका पैमेंट फेल हो रहा है, दुबारा कीजिए। पीड़ित ने कहा मेरे यहां सक्सेफुल ट्रांजेक्शन का मैसेज आया है। तो उसने कहा कि हम आर्मी के लोग हैं झूठ नहीं बोलते। पीड़ित को बातों में फंसाकर फिर से 4900 रुपए डलवा लिए। इसके बाद फिर से कॉल आया कि ट्रांजेक्शन फेल हो गया है। पीड़ित ने उसके बाद 2100 रुपए और डाल दिए। पीड़ित फोन लेने के लिए एयरपोर्ट पहुंचकर बदमाश को फोन किया, तो वह हंसने लगा और फोन काट दिया। वहीं सोडाला थाने में केशव नगर निवासी राजन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि 22 मई को सुबह 5.45 बजे मोबाइल पर 81404 रुपए निकल जाने का मैसेज आया। पीड़ित के खाते से पांच बार ट्रांजेक्शन हुआ है। जबकि पीड़ित का क्रेडिट कार्ड उसके पास ही था। पीड़ित के पास न तो बैंक से किसी का कॉल आया और न ही बैंक संबंधी कोई जानकारी किसी से शेयर की।

ट्रेंडिंग वीडियो