script

साइक्लोथॉन में जयपुराइट्स ने लिया साइक्लिंग का आनंद

locationजयपुरPublished: Sep 01, 2019 02:15:49 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

बड़ी संख्या में जुटे लोग, स्वास्थ्य और ऑर्गन डोनेशन के लिए लोगों को किया अवेयर, पर्यावरण संरक्षण का भी दिया संदेश

साइक्लोथॉन में जयपुराइट्स ने लिया साइक्लिंग का आनंद

साइक्लोथॉन में जयपुराइट्स ने लिया साइक्लिंग का आनंद

जयपुर। गुलाबी नगर में आज सुबह जयपुराइट्स ने अपनी और अपने शहर की सेहत को स्वस्थ बनाने के लिए जयपुर साइक्लोथॉन में भाग लिया। बड़ी संख्या में इस कार्यक्रम से लोग जुड़े। हर वर्ग के लोगों ने साइक्लिंग कर जयपुर वासियों को स्वास्थ्य और आॅर्गन डोनेशन के लिए अवेयर किया। इस मौके पर पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया गया।
साइक्लोथॉन ईएचसीसी हॉस्पिटल, जयपुर ट्रैफिक पुलिस, एफएम तड़का,प्लेनेट आउटडोर और आइआइइएमआर इंस्टीटयूट आॅफ इवेंट मेनेजमेंट की बोर से मैनेज किया गया।
जयपुर रनर्स क्लब की ओर से राजस्थान पत्रिका के सहयोग से साइक्लोथॉन का पहला संस्करण आज से शुरू हुआ। जवाहर सर्किल स्थित पत्रिका गेट से सुबह 6 बजे साइक्लोथॉन शुरू हुई, जिसमें जयपुराइटस ने उत्साह के साथ भाग लिया। इस अवसर पर बेस्ट प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।
साइकिल कैपिटल बनाने की पहल
साइक्लोथॉन के संरक्षक पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि इसकी सफलता जयपुर को साइकिल कैपिटल बनाने की पहल करेगी। उन्होंने कहा कि हम सरकार से भी मांग करते हैं कि जयपुराइटस के लिए शहर में साइकिल ट्रेक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सभी को फिट रहने के लिए साइकिल चलानी चाहिए। सप्ताह में एक दिन तो कम से कम साइकिल काम में लेनी ही चाहिए।
जयपुर साइक्लोथॉन के फाउंडर मुकेश मिश्रा ने बताया कि इस इवेंट में राजस्थान की टॉप मॉडल्स, अधिकारी, कलाकार, डॉक्टर्स और सोशलाइट एक साथ साइक्लिंग करते दिखाई दिए कार्यक्रम में विधायक रफीक खान सहित शहर के तमाम गणमान्य नागरिक और बच्चों ने भाग लिया।
सभी ने सराहा साइक्लोथॉन को
प्ले बैक सिंगर रविन्द्र उपाध्याय ने इसे एक अच्छी पहल बताया। उन्होंने कहा कि साइक्लिंग कराना सेहत के लिए जरूरी है। उन्होंने इस कार्यक्रम की सराहना की।

जयपुर रनर्स के सदस्य 76 वर्षीय डॉ. कैलाश ने कहा कि यह एक अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि साइक्लिंग की उनकी सेहत का राज है।
इंटरनल हॉस्पिटल के चीफ आॅपरेटिंग आॅफिसर डॉ.विक्रम सिंह चौहान ने कहा कि ऑर्गन डोनेशन के लिए सभी को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि साइक्लिंग से सेहत और ज्वाइंट अच्छे रहते हैं।

इंटरनल हॉस्पिटल के असिसटेंट जनरल मैनेजर मार्केटिंग नीतेश तिवाड़ी ने कहा कि साइक्लिंग हार्ट के लिए अच्छी एक्सरसाईज है। उन्होंने आमजन से आर्गन डोनेशन की अपील की।
साइक्लोथॉन की चार कैटेगिरी

साइक्लोथॉन को चार कैटेगिरी में बांटा गया। हैरिटेल राइड 30 किलोमीटर की हुई। यह पत्रिका गेट से शुरू होकर जेएलएन मार्ग, अजमेरी गेट, छोटी चौपड़, हवामहल, जोरावर सिंह गेट से वापस जौहरी बाजार, सांगानेरी गेट, अल्बर्ट हॉल होते हुए ईएचसीसी हॉस्पिटल के सामने समाप्त हुई।
स्मार्ट राइड 10 किलोमीटर की थी, जो पत्रिका गेट से शुरू होकर गांधी सर्किल होते हुए वापस ईएचसीसी हॉस्पिटल के सामने समाप्त हुई।

फन राइड 5 किलोमीटर की थी, जो पत्रिका गेट से शुरू होकर मालवीय नगर पुलिया के नीचे से वापस जेएलएन मार्ग होते हुए ईएचसीसी हॉस्पिटल के सामने समाप्त हुई।
किड फन राइड डेढ़ किलोमीटर की थी, जो जवाहर सर्किल का राउण्ड लगाकर समाप्त हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो