scriptजयपुर डेयरी में चोरी का खेल, दूध के टैंकर में पानी भरकर लाए, दो टैंकर जब्त | Jaipur dairy Milk theft: 2 tanker caught fill water in milk tanker | Patrika News

जयपुर डेयरी में चोरी का खेल, दूध के टैंकर में पानी भरकर लाए, दो टैंकर जब्त

locationजयपुरPublished: Dec 08, 2019 04:22:41 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Jaipur Dairy: दूध की चोरी करने वालों ने टैंकर में अलग से बॉक्स बना रखा था। इसमें वे ऊपर से पानी डालते और तुलाई होने के बाद निकाल लेते थे, पानी निकालने के बाद सील पैक कर देते

jaipur news

जयपुर डेयरी में दूध की चोरी का खेल, दूध के टैंकर में पानी भरकर लाए, दो टैंकर जब्त

जयपुर. जयपुर डेयरी में दूध की चोरी का मामला सामने आया है। इसको लेकर डेयरी अधिकारियों ने शनिवार को दो टैंकरों को जब्त कर कार्रवाई की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक जयपुर डेयरी में शुक्रवार को दूध के टैंकरों में दूध में चोरी की सूचना मिली तो डेयरी अधिकारियों ने प्रवेश द्वार पर गहनता से टैंकरों की जांच पड़ताल की। लेकिन सफलता नहीं मिली।
शक के आधार पर दो टैंकरों को डेयरी से बाहर निकलने पर रोक दिया गया। शनिवार को सुबह गहनता से जांच की तो टैंकर के नीचे एक सुराग और उपर की तरह एक पाइप नजर आया। सामने आया कि, टैंकर के एक हिस्सा में पानी डालने के लिए एक बॉक्सनुमा बनाया गया है। जिसमें उपर पाइप के माध्यम से भर दिया जाता है और डेयरी में पहुंचने के बाद कांटे पर तुलाई होने के बाद जैसा ही टैंकर खाली होता है तो टैंकर के नीचे छेद पर लगी एमसीएल हटा देते है। जिससे पानी बाहर निकल जाता है और बाहर निकलने से पहले कांटे पर दोबारा तुलाई में टैंकर का वजन सामान्य आता है।
डेयरी अधिकारियों ने दोनों टैंकरों को जब्त कर लिया और कार्रवाई की जा रही है। उनका अधिकारियों का कहना है कि, मामले की जांच की जा रही है। इस कार्रवाई होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। अभी पड़ताल जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो