डेयरी उत्पादों से जुड़ी बड़ी खबर, जानें और फायदा उठाएं

बस इनकी कुल कीमत कम से कम एक हजार रुपए होनी चाहिए। प्रोडक्ट चुनने के बाद कम से कम दस प्रतिशत राशि आनलाइन जमा करानी होगी और उसके बाद बाकि बची राशि प्रोडक्ट की डिलेवरी पर देनी होगी

By: JAYANT SHARMA

Published: 02 Aug 2020, 11:14 AM IST

जयपुर
बदलते समय के साथ अब जयपुर डेयरी भी ऑनलाइन कारोबार के क्षेत्र में कूदने की तैयारी कर रही है। डेयरी ने अपने स्टोर्स और बूथ आपरेटर्स को ऑनलाइन कारोबार के बारे में जानकारी दी है। जयपुर डेयरी जल्द ही बेबसाइट पर डेयरी उत्पाद बेचती हुई नजर आएगी। ये उत्पाद वेबसाइट पर जाकर कोई भी खरीद सकता है। नियमानुसार ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करने के बाद अब प्रोडक्ट घर बैठे ही मंगाया जा सकता है। इस बारे में मोबाइल फोन पर भी लगातार अपडेट मिलेगा ताकि ग्राहक को किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

इस तरह से पूरी की जा सकेगी प्रक्रिया
जयपुर डेयरी पर मिलने वाले सभी प्रोडक्ट में से किसी एक या मिक्स प्रोडक्ट को डेयरी की बेबसाइट पर जाकर आॅर्डर करना होगा। इस बेबसाइट पर ग्राहक के बारे में पूरी जानकारी और फोन नंबर देने के बाद डेयरी की ओर से इस आॅर्डर को संबधित जोन या जिले के नजदीकी सरस आउटलेट पर भेजा जाएगा। आउटलेट के बारे में मैसेज ग्राहक और आउटलेट मालिक के पास भी पहुंचेगा। उसके बाद तय नियमों के अनुसार आउटलेट से माल ग्राहक तक भेजा जाएगा। डेयरी के अफसरों का कहना है कि बूथ पर ताजा उत्पाद ही रखे जाते हैं इस कारण ग्राहक को भी ताजा उत्पाद ही मिलेंगे।

कम से कम एक हजार रुपए का हो आॅर्डर
डेयरी अफसरों ने कहा कि शादी या अन्य किसी समारोह में डेयरी उत्पादों की मांग बढ़ती है लेकिन समय पर सप्लाई या अन्य कारणों से कई बार मांग को पूरा नहीं किया जा पाता। लेकिन अब ग्राहक बेबसाइट पर जाकर प्रोडक्ट की लंबी चौड़ी सूची से खुद के प्रोडक्ट खुद ही चुन सकेगा। बस इनकी कुल कीमत कम से कम एक हजार रुपए होनी चाहिए। प्रोडक्ट चुनने के बाद कम से कम दस प्रतिशत राशि आनलाइन जमा करानी होगी और उसके बाद बाकि बची राशि प्रोडक्ट की डिलेवरी पर देनी होगी। इसके लिए अब नजदीकी डेयरी बूथ या आउटलेट पर भी जाने की जरुरत नहीं होगी।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned