जयपुर के पास भूखंड खरीदने का सुनहरा मौका, फार्म हाउस-रिजॉर्ट भूखंड की नीलामी शुरू

जयपुर के पास भूखंड खरीदने का सुनहरा मौका, फार्म हाउस-रिजॉर्ट भूखंड की नीलामी शुरू
जयपुर के पास भूखंड खरीदने का सुनहरा मौका, फार्महाउस-रिजॉर्ट भूखंड की नीलामी शुरू

Anant Kumar Das | Updated: 12 Oct 2019, 09:35:56 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Jaipur Development Authority ।। जयपुर विकास प्राधिकरण लोगों के लिए दीपावली ऑफर लेकर आया है। दरअसल, जेडीए जयपुर शहर के पास फार्म हाउस और रिसोर्ट भूखंड खरीदने का ऑफर लेकर आया है। जेडीए में भूखंडों की नीलामी शुरू हो रही है। बतादें कि गोनेर रोड पर इंदिरा गांधी नगर के पास स्थित गोविंदपुरा रोपाडा में फार्म हाउस और रिसोर्ट के लिए भूखंडों की नीलामी शुरू हो रही है।

जयपुर विकास प्राधिकरण लोगों के लिए दीपावली ऑफर लेकर आया है। दरअसल, जेडीए जयपुर शहर के पास फार्म हाउस और रिसोर्ट भूखंड खरीदने का ऑफर लेकर आया है। जेडीए में भूखंडों की नीलामी शुरू हो रही है। बतादें कि गोनेर रोड पर इंदिरा गांधी नगर के पास स्थित गोविंदपुरा रोपाडा में फार्म हाउस और रिसोर्ट के लिए भूखंडों की नीलामी शुरू हो रही है। जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से गोनेर रोड पर गोविंदपुरा रोपाडा में 25 फार्म हाउस हैं, जिनकी साइज 2600 से 4958 वर्गमीटर तक है। इसी लोकेशन पर 12 रिसोर्ट के लिए भूखंड है, जिनका आकार 8 हजार वर्गमीटर से 13 हजार वर्गमीटर तक है। इन सभी की नीलामी 12 अक्टूबर से शुरू की गई है। वहीं भूखंडों की नीलामी बोली 7,700 रुपए प्रति वर्गमीटर से शुरू की गई है।

-पर्यटकों को मिलेगा फायदा

फार्म हाउस और रिसोर्ट भूखंड जवाहर सर्किल से जहां महज 15 मिनट की दूरी पर है, वहीं इंदिरा गांधी नगर से कुछ ही दूरी पर स्थित है। फार्म हाउस और रिसोर्ट तैयार होने पर जयपुर शहर में पिकनिक मनाने, बर्थडे पार्टी या फिर देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को काफी फायदा होगा। पर्यटकों और जयपुर के लोगों को शहर के पास ही पार्टी सहित अन्य आयोजनों के लिए खुला माहौल मिल सकेगा।

-बकाया लीज राशि वसूली पर जोर
इधर, जयपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त टी. रविकांत ने लीज बकायादारों से वसूली के लिए सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। अब सभी लीज बकायादारों को तत्काल नोटिस जारी किए जाएंगे। जेडीसी ने लीज बकायादारों की सूची के अनुसार सभी को नोटिस जारी करने के बाद लीज जमा नहीं कराने पर उनके भवनों एवं इमारतों को सीज करने की कार्रवाई करने को कहा है। जेडीसी ने कहा है कि लीज राशि वसूली में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned