कृषि उपभोक्ता बिना पेनल्टी के बढ़वा सकेंगे विद्युत भार

कृषि उपभोक्ता बिना पेनल्टी के विद्युत भार (Electric load) बढ़वा सकेंगे। जयपुर डिस्काॅम (Jaipur Discom) की ओर से रबी सीजन में कृषि उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए 'स्वैच्छिक भार वृद्धि घोषणा योजना' (Voluntary load increase declaration scheme) के शिविर लगाए जाएंगे। ये शिविर 21 अक्टूबर को जयपुर डिस्काॅम क्षेत्र के सभी उपखण्डों पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक लगाए जाएंगे।

By: Girraj Sharma

Published: 16 Oct 2020, 08:46 PM IST

कृषि उपभोक्ता बिना पेनल्टी के बढ़वा सकेंगे विद्युत भार
— स्वैच्छिक भार वृद्धि घोषणा योजना
— जयपुर डिस्काॅम के प्रत्येक वृृत के सभी उपखण्डों पर 21 अक्टूबर केा आयोजित होंगे शिविर

जयपुर। कृषि उपभोक्ता बिना पेनल्टी के विद्युत भार (Electric load) बढ़वा सकेंगे। जयपुर डिस्काॅम (Jaipur Discom) की ओर से रबी सीजन में कृषि उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए 'स्वैच्छिक भार वृद्धि घोषणा योजना' (Voluntary load increase declaration scheme) के शिविर लगाए जाएंगे। ये शिविर 21 अक्टूबर को जयपुर डिस्काॅम क्षेत्र के सभी उपखण्डों पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक लगाए जाएंगे।

जयपुर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक ए.के. गुप्ता ने बताया कि शिविर के दौरान 'स्वैच्छिक भार वृद्धि घोषणा योजना' के तहत भार वृृद्धि के लिए कृृषि उपभोक्ताओं से कोई पेनल्टी नही ली जाएगी। आवेदित बढे हुए भार को धरोहर राशि 30 रुपए प्रति एच.पी. प्रति माह की दर से 2 माह के लिए उपभोक्ताओं के बिलों में डेबिट कर भार वृृद्धि का नियमतिकरण किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि योजना का लाभ उठाने वाले कृषि उपभोक्ताओं के लिए आवश्यक होने पर ट्रांसफाॅर्मर क्षमता वृद्धि व नई 11 के.वी. लाइन डालने एवं सब-स्टेशन का खर्च निगम की ओर से वहन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह योजना 31 अगस्त तक जारी कृृषि कनेक्शनों पर लागू होगी और इस योजना के तहत दो वर्ष तक कटे हुए कृृषि कनेक्शनों को भार वृृद्धि के साथ फिर से जुड़वाया भी जा सकता है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned