scriptदिवाली पर बिजली गुल होने की शिकायत के लिए 9 विकल्प, यहां दर्ज करा सकेंगे शिकायत | Jaipur Discom power supply complaint number on diwali 2021 | Patrika News

दिवाली पर बिजली गुल होने की शिकायत के लिए 9 विकल्प, यहां दर्ज करा सकेंगे शिकायत

locationजयपुरPublished: Oct 31, 2021 04:10:01 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

रोशनी के महापर्व पर पर शहर रोशन रहे, इसके लिए जयपुर डिस्कॉम ने कमर कस ली है। बिजली सप्लाई से जुड़ी किसी भी तरह की शिकायत दर्ज कराने के लिए इस बार 9 से ज्यादा विकल्प दिए गए हैं।

Jaipur Discom power supply complaint number on diwali 2021

रोशनी के महापर्व पर पर शहर रोशन रहे, इसके लिए जयपुर डिस्कॉम ने कमर कस ली है। बिजली सप्लाई से जुड़ी किसी भी तरह की शिकायत दर्ज कराने के लिए इस बार 9 से ज्यादा विकल्प दिए गए हैं।

जयपुर। रोशनी के महापर्व पर पर शहर रोशन रहे, इसके लिए जयपुर डिस्कॉम ने कमर कस ली है। बिजली सप्लाई से जुड़ी किसी भी तरह की शिकायत दर्ज कराने के लिए इस बार 9 से ज्यादा विकल्प दिए गए हैं। टोल फ्री नंबर 18001806507 के अलावा टेलीफोन नंबर 2203000 और 1912 पर आइवीआरएस पर भी बिजली गुल होने की जानकारी दे सकेंगे। इसके अलावा सभी डिवीजन के मोबाइल नंबर और ई-मेल व मैसेंजर की सुविधा भी दी गई है। बिजली फॉल्ट को तत्काल दुरुस्त करने के लिए सभी सातों डिवीजन में टीम तैनात की गई है। इसमें हैल्पर से लेकर एक्सईएन तक मौजूद रहेंगे। जयपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता ए.के. त्यागी सोशल मीडिया पर बने ग्रुप पर भी सक्रिय हैं, जिससे कि सभी अभियंताओं की मौके पर मौजूदगी सुनिश्चित हो सके।
5 नवंबर तक प्रभावी
डिस्कॉम की ओर से नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किए हैं। इनमें अभियंता राउंड द क्लॉक ड्यूटी पर रहेंगे। नियंत्रण कक्ष 5 नवंबर तक प्रभावी रहेगा। डिवीजन कार्यालय के नियंत्रण कक्ष के अलावा संबंधित सब डिवीजन और 33 व 11 केवी सब-स्टेशनों पर भी कनिष्ठ, सहायक अभियंता के साथ तकनीकी कर्मचारी मौजूद रहेंगे। इसके लिए संबंधित अफसरों के मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किए गए हैं।
यहां दर्ज करा सकेंगे शिकायत
—टोल फ्री नंबर 18001806507
—लैंडलाइन टेलीफोन नंबर 2203000
—1912 नंबर पर शिकायत भेजें
—9414037085 मोबाइल नंबर मैसेज से शिकायत होगी दर्ज
– Twitter — @JVVNLCCARE
– Email – helpdesk@jvvnl.org
– Messenger – @JVVNLCCARE
– energy.rajasthan.gov.in/jvvnl
—बिजली मित्र मोबाइल एप्लीकेशन
40 लाख यूनिट अतिरिक्त बिजली खपत
बाजारों में सामूहिक सजावट के लिए अभी तक 47 आवेदन आए हैं जिन्हें सामान्य दर पर अस्थायी कनेक्शन दिए गए हैं। दिवाली के दिन ही 35 से 40 लाख यूनिट अतिरिक्त बिजली खर्च होने का आकलन किया गया है। अभी हर दिन 145 लाख यूनिट बिजली खपत हो रही है और दिवाली के दिन यह ग्राफ बढ़कर 175 से 180 लाख यूनिट तक पहुंचने का अनुमान है।
सभी अभियंता अलर्ट मोड पर
सभी जोनल चीफ इंजीनियर और सर्किल अधीक्षण अभियंताओं को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है। संबंधित अभियंताओं की राउंड द क्लॉक ड्यूटी रहेगी, जिससे बिजली सप्लाई बाधित नहीं हो।
– नवीन अरोड़ा, प्रबंध निदेशक जयपुर डिस्कॉम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो