scriptजयपुर // 2 माह में बननी थी स्मार्ट रोड, 4 माह में भी तैयार नहीं | JAIPUR FESTIVE SEASON SMART ROAD CHANDPOL BAZAR | Patrika News

जयपुर // 2 माह में बननी थी स्मार्ट रोड, 4 माह में भी तैयार नहीं

locationजयपुरPublished: Oct 11, 2019 08:35:08 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

शहर में त्योहारी सीजन (Festive Season) शुरू हो चुका हैं, लेकिन चांदपोल बाजार (Chandpol Bazar) में चल रहा स्मार्ट रोड (Smart Road) का काम त्योहारी सीजन में खलल डाल रहा है। स्मार्ट रोड के चलते बाजार में एक तरफ आधी रोड टूटी हुई है। एेसे में बाजार में दिनभर जाम के हालात बने हुए हैं, इससे लोग खरीदारी के लिए बाजार में जाने से बच रहे हैं। अब बाजार के व्यापारी एक बार फिर विरोध में उतर आए हैं।

2 माह में बननी थी स्मार्ट रोड, 4 माह में भी तैयार नहीं

2 माह में बननी थी स्मार्ट रोड, 4 माह में भी तैयार नहीं

2 माह में बननी थी स्मार्ट रोड, 4 माह में भी तैयार नहीं
– चांदपोल बाजार में 28 जून को शुरू हुआ स्मार्ट रोड का काम
– 29 जुलाई तक बाजार में एक तरफ का होना था काम पूरा

जयपुर। शहर में त्योहारी सीजन (Festive Season) शुरू हो चुका हैं, लेकिन चांदपोल बाजार (Chandpol Bazar) में चल रहा स्मार्ट रोड (Smart Road) का काम त्योहारी सीजन में खलल डाल रहा है। स्मार्ट रोड के चलते बाजार में एक तरफ आधी रोड टूटी हुई है। एेसे में बाजार में दिनभर जाम के हालात बने हुए हैं, इससे लोग खरीदारी के लिए बाजार में जाने से बच रहे हैं। अब बाजार के व्यापारी एक बार फिर विरोध में उतर आए हैं।
परकोटे के बाजारों में खरीददारी शुरू हो चुकी है, लेकिन चांदपोल बाजार में विकास कार्य त्योहारी सीजन पर भारी पड़ रहा है। त्योहारी सीजन में काम पूरा नहीं होता देख व्यापारियों ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से मिलकर विरोध दर्ज कराया। जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों ने गत 28 सितंबर को चांदपोल बाजार में स्मार्ट रोड का काम पूरा करने के लिए दशहरा तक का समय दिया था, लेकिन दशहरा निकल गया, अभी काम पूरा नहीं हो पा रहा है। अब व्यापारी फिर विरोध में उतर आए हैं।
चांदपोल बाजार में गत 28 मई को स्मार्ट रोड का काम शुरू हुआ था। बाजार में एक तरफ स्मार्ट रोड काम 60 दिन में पूरा करना था। यानी 29 जुलाई तक बाजार में एक तरफ स्मार्ट रोड तैयार करनी थी, लेकिन चार माह में भी अभी स्मार्ट रोड आधी-अधूरी बनी हैं। हालांकि त्योहारी सीजन को देखते हुए स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने बाजार में यातायात चालू कर दिया, लेकिन अभी आधा काम बाकि हैं। चांदपोल बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि बाजार में सिर्फ सीसी रोड बनाकर यातायात चालू किया हैं, जिससे बाजार में दिनभर जाम के हालात बने रहते हैं। ग्राहक बाजार में आने से बच रहा है। फुटपाथ और पार्किंग स्पेस की जगह सडक़ खुदी पड़ी है। जगह-जगह बाजार में पाइप लाइन नजर आ रही है। बारामदें टूटे पड़े हैं। अब दीपावली का सीजन शुरू हो चुका हैं। बाजार में टूटी सडक़ और यातायात जाम की समस्या से ग्राहक आने से बच रहे हैं। अगर सात दिन में काम पूरा नहीं किया तो व्यापारी बाजार बंद करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो