scriptकैंटीन महिला छात्रावास की कब्जा, लड़कों का रहता जमावड़ा | jaipur Girls hostel Canteen occupied by boys in Rajasthan University | Patrika News

कैंटीन महिला छात्रावास की कब्जा, लड़कों का रहता जमावड़ा

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2020 01:06:56 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

राजस्थान विश्व विद्यालय के महिला छात्रावास परिसर में लड़कियों की सुरक्षा में चूक

RU girls canteen
जयपुर. राजस्थान विश्व विद्यालय के महिला छात्रावास परिसर में लड़कियों की सुरक्षा में चूक नजर आ रही है। परिसर में लड़कों का प्रवेश निषेध है। सिर्फ वहां रहने वाली छात्राओं के परिजन गेट सुरक्षा गार्ड की अनुमति से ही अंदर जा सकते हैं। लेकिन असल में यहां लड़कों का जमावड़ा रहता है। यहां बैठे लड़के छात्राओं को घूरते रहते हैं, जिससे उन्हें असहज महसूस होता है। इतना ही नहीं वि वि के छात्रों के साथ बाहर के लड़के भी आते हैं।
टोको तो करते झगड़ा

इस पर गार्ड का कहना है कि लड़के फोटो कॉपी करवाने आते हैं, उन्हें बस कैंटीन तक जाने देते हैं। छात्रावास के परिसर में नहीं जाने देते। इस दौरान लड़कों पर नजर भी रखते हैं। अगर रोकते हैं तो लड़के झगड़ा करते हैं। प्रशासन कैंटीन का गेट बाहर की तरफ बना दे तो इस समस्या का समाधान हो।
छात्राएं होती असहज

यहां रहकर एमएससी कर रही कविता सोनी (बदला हुआ नाम) ने बताया कि कैंटीन में लड़के बैठे रहते हैं और घूरते हैं, इससे हम असहज महसूस करते हैं। कुछ छात्राएंलड़कों को कैंटीन तक लेकर आती हैं, जिससे यहां का माहौल खराब होता है। लड़कों को टोको तो कहते हैं कि फोटो कॉपी करवाने आए हैं। जबकि विवि के मुख्य गेट के पास ही कैंटीन है और गेट के बाहर फोटो कॉपी की दुकानें हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो